कार चोरी में उत्तर प्रदेश के दो शातिर गिरफ्तार

कार चोरी में उत्तर प्रदेश के दो शातिर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता विकासनगर थाना सहसपुर पुलिस ने कार चोरी के आरोप में उत्तर प्रदेश के दो

JagranThu, 04 Mar 2021 09:16 PM (IST)

जागरण संवाददाता, विकासनगर: थाना सहसपुर पुलिस ने कार चोरी के आरोप में उत्तर प्रदेश के दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपित राजा रोड पर स्थित ड्राईविग स्कूल में गाड़ी चलाना सिखाते थे, लेकिन मालिक से कहासुनी होने पर नौकरी छोड़ दी थी। इस बीच देहरादून स्थित किराये के कमरे से वह पैदल ही अपने घर के लिए निकले और रास्ते में रामपुर से कार चोरी कर ली। पुलिस ने आरोपितों के पास से चोरी की कार भी बरामद कर ली है।

थाना सहसपुर अंतर्गत सारा इंडस्ट्रीज गेट रामपुर के पास 26 फरवरी को शिव कुमार पुत्र छोटे लाल निवासी शंकरपुर हूकूतमपुर ने अपनी कार आल्टो खड़ी की थी, जो चोरी हो गई। इसकी सूचना वाहन स्वामी ने पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सहसपुर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू की। थाना सहसपुर के एसएसआइ कुलदीप पंत ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाले, जिसमें दो युवक कार चोरी करते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने जब छानबीन की तो पता चला कि कार चोरी करने वाले उत्तर प्रदेश के बागपत व सहारनपुर के रहने वाले हैं। दोनों परफेक्ट ड्राईविग स्कूल राजारोड में नौकरी कर कार चलाना सिखाते थे, जो वर्तमान में फरार हैं। घटना के अनावरण के लिए थानाध्यक्ष सहसपुर नरेंद्र गहलावत ने एसएसआइ पंत के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने सहारनपुर के गंगोह व बागपत जिले के ग्राम नागल में घर पर दबिश दी, लेकिन दोनों आरोपित घरों पर नहीं मिले। पुलिस टीम ने वापस लौटकर फिर से तलाश शुरू की। पुलिस टीम को एक ग्रामीण ने सूचना दी कि कार चोरी करने वाले अपने किराये के मकान में चोरी की गाड़ी के साथ पहुंच रहे हैं। पुलिस टीम ने धूलकोट तिराहे पर चेकिंग के दौरान कार के साथ दो युवकों को पकड़ा और पूछताछ की। युवकों से बरामद कार चोरी की निकली। पुलिस ने आरोपित अभय फौजदार उर्फ सोनू पुत्र संजीव कुमार निवासी ग्राम उमरपुर गंगोह थाना गंगोह, जिला सहारनपुर व आर्यन पुत्र शरणवीर निवासी ग्राम नागल थाना छपरौली जिला बागपत उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया।

-----------------

कार को कबाड़ में बेचने का किए प्रयास

विकासनगर: पुलिस जांच में आया कि आरोपित अभय व आर्यन लॉकडाउन के बाद से ही परफेक्ट ड्राईविग स्कूल में गाड़ी सिखाने का कार्य करते थे। 26 फरवरी को मालिक से कहासुनी होने के कारण दोनों ने देहरादून छोड़कर वापस जाने का फैसला किया। जब दोनों राजा रोड में अपने किराये के कमरे से पैदल अपने घर के लिए निकले तो रामपुर में रोड किनारे खड़ी कार चुराने का फैसला किया। आरोपितों के पास पहले से वैगनआर कार की चाबी थी, जिससे रास्ते में दो-तीन बाइकें भी स्टार्ट करने की कोशिश की पर सफल नहीं हुए। जब सारा इंडस्ट्रीज गेट के पास पहुंचे तो कार दिखाई दी, जिसके शीशे खुले थे और दरवाजे का लॉक की भी नहीं लगा था। आरोपितों ने वैगनआर की चाबी से आल्टो कार को स्टार्ट कर लिया और लेकर फरार हो गए। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने स्वीकारा कि उन्होंने कार को कबाड़ की दुकान में बेचने का प्रयास किया, लेकिन बेच नहीं पाए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.