सेमेस्टर व्यवस्था लागू करने पर अभाविप में आक्रोश, ऋषिकेश इकाई ने फूंका कुलपति का पुतला

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने उत्तराखंड के श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय में एक बार फिर से सेमेस्टर सिस्टम लागू करने के फैसले पर कुलपति का पुतला फूंका। परिषद की ऋषिकेश इकाई के कार्यकर्ताओं ने पीजी कॉलेज के बाहर विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला दहन कर अपना विरोध जताया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 03:03 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 03:03 PM (IST)
सेमेस्टर व्यवस्था लागू करने पर अभाविप में आक्रोश, ऋषिकेश इकाई ने फूंका कुलपति का पुतला
परिषद की ऋषिकेश इकाई के कार्यकर्ताओं ने पीजी कॉलेज के बाहर विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला दहन कर विरोध जताया।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने उत्तराखंड के श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय में एक बार फिर से सेमेस्टर सिस्टम लागू करने के फैसले पर कुलपति का पुतला फूंका। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ऋषिकेश इकाई के कार्यकर्ताओं ने पीजी कॉलेज के बाहर विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला दहन कर अपना विरोध जताया। विश्वविद्यालय से संबंधित कॉलेजों मे पहले सेमेस्टर सिस्टम लागू था, लेकिन अभाविप की ओर से उसका विरोध किए जाने के बाद इस सिस्टम को समाप्त कर वार्षिक परिक्षाएं करवाई गई। 

अब विश्वविद्यालय का मानना है कि वार्षिक परिक्षा सिस्टम छात्र हित मे नही है, इसको देखते हुए सेमेस्टर सिस्टम दुबारा लागू किया गया। नगर मंत्री अनिरुद्ध शर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय की ओर से छात्रों के अध्ययन हेतु मूलभूत सुविधाओं में बिना किसी बढ़ोत्तरी के दुबारा सेमेस्टर सिस्टम थोपने की कोशिश की जा रही है, जिसका हम विरोध करते हैं।

गढ़वाल सह-संयोजक विनोद चौहान ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण अभी परिस्थितियां पठन-पाठन के अनुकूल नहीं है। इन असामान्य परिस्थितियों और जब तक अन्य व्यवस्थाएं सुचारु रूप से लागू नही होती तब तक सेमेस्टर सिस्टम लागू किया जाना छात्र हितों के विरुद्ध है। इस पर पुनर्विचार कर वापस लिया जाना चाहिए। 

यह भी पढ़ें- कोविड जांच को कैलाश गेट में बनाई गई चेक पोस्ट, ऋषिकेश तक लग रहा जाम, पढ़िए पूरी खबर

पुतला दहन करने वालों में प्रांत सह प्रमुख अंजली शर्मा, गढ़वाल सह संयोजक विनोद चौहान, नगर मंत्री अनिरुद्ध शर्मा, चेतन कपरवान, अंकुर अग्रवाल, दीपक चौधरी, सुनील वर्मा,वीरेंद्र चौबे, मोहम्मद जमील, अभिषेक प्रजापति आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें- कोविडकाल में विभागों के कार्यों का ब्योरा ले रही सरकार, आर्थिक स्थिति पर असर की भी हो रही पड़ताल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी