जिला क्रिकेट लीग में अभिमन्यु एकेडमी का जीत से आगाज, पढ़िए पूरी खबर

जिला क्रिकेट लीग देहरादून की ओर से शुरु हुई 73वीं जिला क्रिकेट लीग में अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी ने आर्यन क्रिकेट एकेडमी को 116 रन से हराकर लीग में जीत से आगाज किया। सलामी बल्लेबाज करनवीर कौशल की 172 रन की पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 07:12 PM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 10:18 PM (IST)
जिला क्रिकेट लीग में अभिमन्यु एकेडमी का जीत से आगाज, पढ़िए पूरी खबर
जिला क्रिकेट लीग में उद्घाटन मैच के लिए टॉस उछालते मुख्य अतिथि पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार व अन्य।

जागरण संवाददाता, देहरादून। जिला क्रिकेट लीग, देहरादून की ओर से शुरु हुई 73वीं जिला क्रिकेट लीग में अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी ने आर्यन क्रिकेट एकेडमी को 116 रन से हराकर लीग में जीत से आगाज किया। सलामी बल्लेबाज करनवीर कौशल की 172 रन की पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में बुधवार को उद्घाटन मुकाबला अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी और आर्यन क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया। अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। सलामी बल्लेबाज कुनाल चंदेला व करनवीर कौशल ने पहले विकेट के लिए 142 रन जोड़े। कुनाल चंदेला 64 रन पर पवेलियन लौटे।

अभिमन्यु एकेडमी ने निर्धारित 50 ओवर में सभी विकेट खोकर 370 रन बनाए। टीम के लिए करनवीर कौशल ने 137 गेंदों में 13 चौके व 11 छक्कों के दम पर 172 रन बनाए। चेतन ने 34, अंकित नेगी ने 20 रन बनाए। आर्यन क्रिकेट एकेडमी के लिए आकाश वालिया ने चार व रितिक ने दो विकेट झटके। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी आर्यन क्रिकेट एकेडमी की टीम निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 254 रन ही बना सकी। टीम के लिए सिद्धांत अग्रवाल ने 52, आर्यन ने 44, आकाश वालिया ने 38 व संयम अरोरा ने 37 रन बनाए। 

अभिमन्यु एकेडमी के लिए सुमित जुयाल ने पांच विकेट झटके। इससे पहले मुख्य अतिथि पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार व विशिष्ट अतिथि समाज सेवी अनुकृति गुसाईं व डीआइएमएस कॉलेज प्रबंध निदेशक तुषित रावत ने खिलाड़ि‍यों से परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएयू के पूर्व सचिव पीसी वर्मा, पूर्व कोषाध्यक्ष एएस मेंघवाल, जिला क्रिकेट संघ, देहरादून के अध्यक्ष नीनू सहगल, सचिव विजय प्रताप मल्ल, आरपी ईश्वरन, मनोज रावत समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- खेल महोत्सव के तीसरे दिन गोला फेंक में गोमुख सदन के नवीन व आंचल ने मारी बाजी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी