आप नेता कर्नल अजय कोठियाल बोले- देवस्थानम बोर्ड को तत्काल भंग करे सरकार

सोमवार को प्रेस बयान जारी कर आप नेता कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि सरकार देवस्थानम बोर्ड को तत्काल भंग करे। सरकार ने देवस्थानम बोर्ड के जरिये हिंदू धर्म की परंपराओं पर प्रहार करने का अपराध किया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 01 Nov 2021 10:36 PM (IST) Updated:Mon, 01 Nov 2021 10:36 PM (IST)
आप नेता कर्नल अजय कोठियाल बोले- देवस्थानम बोर्ड को तत्काल भंग करे सरकार
आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता कर्नल (सेनि) अजय कोठियाल।

जागरण संवाददाता, देहरादून। आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता कर्नल (सेनि) अजय कोठियाल ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड पर सरकार पंडा समाज और तीर्थ पुरोहितों को गुमराह कर रही है। उन्होंने सरकार से देवस्थानम बोर्ड को तत्काल भंग कर पूर्व की व्यवस्था लागू करने की मांग की है।

सोमवार को कोठियाल ने प्रेस बयान जारी कर कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देवस्थानम बोर्ड मामले में कमेटी का गठन कर 30 अक्टूबर तक तीर्थ पुरोहितों के हक में फैसला लेने की बात कही थी, लेकिन निर्धारित तिथि निकलने के बाद भी सरकार कमेटी का खेल खेलकर तीर्थ पुरोहितों को बरगला रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आस्था के नाम पर तीर्थ पुरोहितों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। देवस्थानम बोर्ड के जरिये सरकार ने हिंदू धर्म की परंपराओं पर प्रहार करने का अपराध किया है।

इससे तीर्थ पुरोहित इस कदर व्यथित हो गए हैं कि गंगोत्री-यमुनोत्री में देवस्थानम बोर्ड के विरोध में पूजा-पाठ बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि हजारों वर्षों से चली आ रही परंपराओं पर सरकार की चोट को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आम आदमी पार्टी शुरुआत से तीर्थ पुरोहितों और पंडा समाज के साथ खड़ी है। कहा कि सरकार ने शीघ्र देवस्थानम बोर्ड को भंग नहीं किया तो पार्टी भी तीर्थ पुरोहितों के साथ आंदोलन में सड़कों पर उतरेगी।

यह भी पढ़ें:- आप नेता कर्नल अजय कोठियाल बोले, उत्तराखंड में बनेगी भ्रष्टाचार मुक्त सरकार

-----------------------------

षष्टीबल्लभ जोशी बनाए गए राज्य नोडल अधिकारी

विद्यालयी शिक्षा महानिदेशालय में संयुक्त निदेशक षष्टीबल्लभ जोशी को अटल उत्कृष्ट विद्यालय योजना का राज्य स्तरीय नोडल अधिकारी नामित किया गया है। इससे पहले इस पद पर समग्र शिक्षा के अपर राज्य परियोजना निदेशक डा.मुकुल सती तैनात थे। यह जानकारी समग्र शिक्षा उत्तराखंड के राज्य परियोजना निदेशक बंशीधर तिवारी ने सोमवार को बयान जारी कर दी।

बताया कि अटल उत्कृष्ट विद्यालय योजना के लिए राज्य स्तरीय नोडल अधिकारी को अटल उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में चिह्नित विद्यालयों को सीबीएसई से मान्यता दिलाने, विद्यालयों से समन्वय स्थापित करने उनकी आवश्यकता के अनुसार प्रकरणों के निराकरण की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

chat bot
आपका साथी