शनिवार को सीएम आवास कूच करेंगे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्‍ता, जानिए क्‍या है मांग

आम आदमी पार्टी (आप) प्रदेशवासियों को प्रतिमाह 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की मांग को लेकर आज मुख्यमंत्री आवास कूच करेगी। आप नेता रविंद्र जुगरान ने शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 07:55 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 11:28 PM (IST)
शनिवार को सीएम आवास कूच करेंगे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्‍ता, जानिए क्‍या है मांग
प्रदेशवासियों को प्रतिमाह 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की मांग को लेकर आम कार्यकर्त्‍ता शन‍िवार को मुख्यमंत्री आवास कूच करेंगे।

जागरण संवाददाता, देहरादून: आम आदमी पार्टी (आप) प्रदेशवासियों को प्रतिमाह 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की मांग को लेकर आज मुख्यमंत्री आवास कूच करेगी। आप नेता रविंद्र जुगरान ने शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही। उन्होंने भाजपा की 100 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा को चुनावी जुमला करार दिया। आरोप लगाया कि प्रदेश में भाजपा सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में केवल भ्रष्टाचार किया है और अब चुनाव नजदीक आने पर जनता को मुफ्त बिजली देने का झांसा दिया जा रहा है।

आप के प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरसाली ने कहा, ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत घोषणा करते हैं कि 100 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे, लेकिन 24 घंटे के अंदर मुख्यमंत्री कहते हैं कि अभी कोई प्रस्ताव नहीं आया, कोई योजना नहीं है। इससे यह साफ हो गया कि भाजपा आगामी चुनाव को देखते हुए केवल जुमलेबाजी कर रही है। इनकी प्रदेशवासियों को मुफ्त बिजली देने की कोई मंशा नहीं है। कहा कि दिल्ली माडल की तर्ज पर उत्तराखंड में भी 300 यूनिट तक बिजली उपभोक्ताओं को मुफ्त मिलनी चाहिए।

विधायक ने की चारधाम और कांवड़ यात्रा शुरू कराने की मांग

संवाद सूत्र, लक्सर : लक्सर विधायक संजय गुप्ता ने प्रदेश में कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए चारधाम यात्रा और कांवड़ यात्रा को अनुमति दिए जाने की मांग की है। विधायक ने कहा कि यह करोड़ों हिंदुओं की आस्था के साथ ही प्रदेश की आर्थिकी से भी जुड़ा है। वह इसके लिए मुख्यमंत्री से मिलकर मांग करेंगे।

यह भी पढ़ें- एक्शन प्लान के साथ धामी की दिल्ली में दस्तक, प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री शाह से कर सकते हैं मुलाकात

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकार ने इस साल कांवड़ यात्रा स्थगित कर दी है, जबकि चारधाम यात्रा शुरू किए जाने का मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। इस बीच भाजपा विधायक संजय गुप्ता ने कहा कि आस्था को देखते हुए सरकार को इस पर संवेदनशील होना चाहिए। कोरोना कफ्र्यू के दौरान सूबे के व्यापारियों पर असर पड़ा है। ऐसे में धार्मिक यात्राओं को कोरोना गाइडलाइन का पालन कराते हुए शुरू किया जा सकता है

यह भी पढ़ें- हरीश रावत ने कहा, हम बिना पॉवर कट के उत्‍तराखंड के लोगों को 200 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे

chat bot
आपका साथी