मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्‍ताओं को पुलिस ने रोका

हरिद्वार कुंभ के दौरान कोरोना जांच में फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए न्यायिक जांच व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यालय कूच करने जा रहे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्‍ताओं को बलवीर रोड पर पुलिस ने रोक लिया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 12:08 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:43 PM (IST)
मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्‍ताओं को पुलिस ने रोका
मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्‍ताओं ने किया भाजपा प्रदेश कार्यालय कूच।

जागरण संवाददाता, देहरादून : हरिद्वार कुंभ के दौरान कोरोना जांच में फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए न्यायिक जांच व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यालय कूच करने जा रहे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्‍ताओं को बलवीर रोड पर पुलिस ने रोक लिया। जिससे नाराज कार्यकर्त्‍ता वहीं सड़क पर बैठ गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इस दौरान घड़े फोड़कर उन्होंने विरोध जताया।

गुरुवार सुबह आप कार्यकत्र्ताओं ने बलवीर रोड स्थित देना बैंक से कूच शुरू किया। इस दौरान आप उपाध्यक्ष विशाल चौधरी ने कहा कि भाजपा के पाप का घड़ा भर चुका है। भाजपा ने उत्तराखंड को लूट का अड्डा बना दिया है। भाजपा नेताओं से साठ गांठ वाली निजी लैब को ठेका दिया गया। जिसने जांच के नाम पर लाखों जिंदगी के साथ खिलवाड़ करते हुए पूरे विश्व में उत्तराखंड की साख पर बट्टा लगाने का काम किया है। आप नेता रविंद्र जुगरान ने कहा कि कुंभ गंगा जमुना तहजीब की मिसाल है, लेकिन भाजपा के कृत्यों से बदनामी हुई है। कहा कि सीएम को इस मामले में अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। इस दौरान नवीन पिरसाली, उमा सिसोदिया, संजय भट्ट, राजेंद्र सिंह, मनोज चौहान, अशोक सेमवाल समेत अन्य मौजूद रहे।

व्यापारियों ने की पीठ बाजार लगवाने की मांग

हरिद्वार: रानीपुर क्षेत्र के पीठ बाजार व्यापारियों ने प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी से मिलकर उन्हें समस्याओं से अवगत कराया। पीठ बाजार लगवाने की मांग की।

पीठ बाजार व्यापारियों को संबोधित करते प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने कहा कि जल्द पीठ बाजार नहीं खुले तो व्यापार मंडल आंदोलन करेगा। किसी भी व्यापारी का उत्पीडऩ नहीं होने दिया जाएगा। चौधरी ने सरकार से मांग करते कहा कि सभी बाजार खोलने की अनुमति दे दी है। शराब की दुकानें भी खुल रही हैं। ऐसे में पीठ बाजार के व्यापारियों की समस्या को समझते हुए इसे भी अनुमति दी जानी चाहिए। चौधरी ने कहा कि कोविड कफ्र्यू के चलते समाज के सभी वर्गों को भारी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है। साप्ताहिक पीठ बाजार में दुकान लगाकर परिवार का पालन पोषण करने वाले लघु व्यापारी बाजार नहीं लगने से भारी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। ऐसे में सरकार को पीठ बाजार लगाने की अनुमति देने के साथ व्यापारियों की आर्थिक सहायता करनी चाहिए। यदि सरकार लघु व्यापारियों की सुध नहीं लेती है तो चुनाव में भाजपा को इसके परिणाम भुगतने होंगे। इस दौरान व्यापारी नेता पुष्पेंद्र गुप्ता, आमिर अहमद, शक्ति मास्टर, अजय, संजीव कुमार, अरङ्क्षवद, विजय, सुरेश मखीजा, विपिन राणा और मिथिलेश वर्मा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-क्या पूर्व सीएम त्रिवेंद्र के खिलाफ सीबीआइ जांच की मांग कर रहे सत्याल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी