मंदिर में पूजा के बाद 'आप' ने शुरू की रोजगार गारंटी यात्रा, कीर्तिनगर से चौरास तक रोड शो

आम आदमी पार्टी की रोजगार गारंटी यात्रा प्रदेश की 70 विधानसभाओं में रविवार को कर्नल अजय कोठियाल(सेनि.) के नेतृत्व में शुरू हो गई है। देवप्रयाग विधानसभा मे लक्ष्मोली मंदिर में दर्शन पूजन के बाद शहीद नागेंद्र सकलानी व अमर शहीद मोलू भरदारी के शहीद स्थल पर श्रद्धांजलि माल्यार्पण किया गया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 05:13 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:11 PM (IST)
मंदिर में पूजा के बाद 'आप' ने शुरू की रोजगार गारंटी यात्रा, कीर्तिनगर से चौरास तक रोड शो
कीर्तिनगर नए पुल से कीर्तिनगर बाजार होते हुए चौरास तक रोजगार गारंटी यात्रा का रोड शो कर आप कार्यकर्त्‍ता।

संवाद सूत्र, कीर्तिनगर: आम आदमी पार्टी की रोजगार गारंटी यात्रा प्रदेश की 70 विधानसभाओं में रविवार को कर्नल अजय कोठियाल(सेनि.) के नेतृत्व में शुरू हो गई है। देवप्रयाग विधानसभा मे सुबह लक्ष्मोली मंदिर में दर्शन एवं पूजन के बाद शहीद नागेंद्र सकलानी व अमर शहीद मोलू भरदारी के शहीद स्थल पर श्रद्धांजलि माल्यार्पण किया गया।

कीर्तिनगर नए पुल से कीर्तिनगर बाजार होते हुए चौरास तक रोजगार गारंटी यात्रा का रोड शो कर आप कार्यकत्र्ताओं ने बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाई। इसके बाद मढ़ी बाजार (चौरास) में पहुंचकर वहां पदयात्रा और तिरंगा यात्रा निकाली। इसमें आप के सैकड़ों कार्यकर्त्‍ता, युवा और महिलाएं शामिल हुए। इसके बाद छह दिसंबर को श्रीनगर विधानसभा में रोजगार गारंटी यात्रा निकाली जाएगी। श्रीनगर में कर्नल कोठियाल रोजगार गारंटी यात्रा के साथ गोला पार्क में सभा को भी संबोधित करेंगे। सात दिसंबर को रोजगार गारंटी यात्रा धनोल्टी विधानसभा पहुंचेगी। आप के रोजगार गारंटी यात्रा और जनसभा के साथ कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों को और राज्य आंदोलनकारियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

आप युवा मोर्चा उपाध्यक्ष गणेश भट्ट ने कहा कि रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और पानी पर आम आदमी पार्टी के एजेंडे को क्षेत्रीय जनता के सामने रखा जाएगा। गणेश भट्ट ने चौरास और कीर्तिनगर की क्षेत्रीय जनता और बेरोजगार युवाओं से कर्नल कोठियाल की जनसभा में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया है।

यह भी पढ़ें- मुख्‍यमंत्री बनने के बाद पहली बार काशीपुर पहुंचे पुष्कर सिंह धामी, जनता को ढेरों उम्‍मीदें

रुद्रप्रयाग में सड़क के लिए ग्रामीण 12 से करेंगे अनशन

ब्लाक अगस्त्यमुनि के अंतर्गत डडोली-डोभा मोटरमार्ग का निर्माण अधर में होने से ग्रामीणों में खासा रोष बना हुआ है। ग्रामीणों ने डीएम को पत्र भेजकर आवश्यक कार्रवाई की मांग की है। कहा कि यदि शीघ्र कोई कार्रवाई नहीं होती तो आगामी 12 दिसंबर से बिनौ बैंड में क्रमिक-अनशन शुरू किया जाएगा।

ग्राम प्रधान प्रकाश रावत और क्षेत्र पंचायत सदस्य आनंद रौथाण ने डीएम मनुज गोयल को भेजे ज्ञापन में कहा कि वर्ष 2018-19 में डडोली-डोभा मोटरमार्ग का निर्माण कार्य शुरू हुआ था। अभी तक सिर्फ 80 प्रतिशत कार्य ही पूर्ण हो पाया है। निर्माण कार्य पूरा न होने से स्थानीय निवासियों में खासा आक्रोश है। पूर्व में कई बार प्रशासन और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से वार्ता की गई, लेकिन कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हो सकी है। ऐसे में स्थानीय निवासियों के पास आंदोलन के सिवाय दूसरा कोई विकल्प नहीं है। जन प्रतिनिधियों ने कहा कि सड़क के पूर्ण कार्य के लिए आगामी 12 दिसंबर से क्रमिक अनशन शुरू किया जाएगा। इसके बाद भूख हड़ताल शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें- पूर्व केबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और उनके पुत्र हुए हमले का कांग्रेसियों ने किया विरोध

chat bot
आपका साथी