आम आदमी पार्टी पर तिरंगे के अपमान का आरोप, मुकदमा दर्ज

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्‍ताओं पर नेहरू कॉलोनी थाने में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि विधानसभा सत्र के दौरान प्रदर्शन करते वक्त पुलिस से धक्का-मुक्की के बाद कार्यकर्त्‍ता राष्ट्रीय ध्वज को जमीन पर छोड़कर भाग गए थे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:32 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:17 PM (IST)
आम आदमी पार्टी पर तिरंगे के अपमान का आरोप, मुकदमा दर्ज
आप पर नेहरू कॉलोनी थाने में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

देहरादून, जेएनएन। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्‍ताओं पर नेहरू कॉलोनी थाने में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि विधानसभा सत्र के दौरान प्रदर्शन करते वक्त पुलिस से धक्का-मुक्की के बाद कार्यकर्त्‍ता राष्ट्रीय ध्वज को जमीन पर छोड़कर भाग गए थे। जमीन पर गिरे तिरंगे का वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में कांग्रेस की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई थी।

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव लक्ष्मण सिंह नेगी की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया है कि बीते बुधवार को विधानसभा सत्र के दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्‍ताओं ने डिफेंस कॉलोनी बैरियर पर प्रदर्शन किया था। उस समय कुछ कार्यकर्त्‍ता हाथ में राष्ट्रीय ध्वज लिए थे। आरोप है कि जब कार्यकर्त्‍ताओं को पुलिस ने वहां से हटाया तो वह राष्ट्रीय ध्वज छोड़कर भाग खड़े हुए। काफी देर तक तिरंगा जमीन पर पड़ा रहा। यह राष्ट्रध्वज का अपमान है। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था। पुलिस मुख्यालय में भी इस मामले में शिकायत की गई थी। इंस्पेक्टर नेहरू कॉलोनी राकेश गुसाईं ने बताया कि मामले में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

ढाकी पुल से स्मैक के साथ एक युवक गिरफ्तार

थाना सहसपुर पुलिस ने ढाकी पुल के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को छह ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। रविवार सुबह सहसपुर थाने की पुलिस ढाकी पुल के पास वाहनों की चेकिंग कर रही थी, इसी दौरान पुलिस की चेकिंग देखकर एक युवक पुल के पास रोड से कब्रिस्तान की ओर जाने लगा। शक होने पर पुलिस कर्मियों ने उसे पकड़कर तलाशी ली तो आरोपित के पास से छह ग्राम स्मैक बरामद हुई। पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान आलिम पुत्र मीर हसन निवासी वजी मोहल्ला ग्राम ढाकी सहसपुर के रूप में बताई। थानाध्यक्ष नरेंद्र गहलावत के अनुसार आरोपित के अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

लैपटॉप चोरी का आरोप

ओल्ड सर्वे रोड स्थित एक निजी ऑफिस से शातिर लैपटॉप चोरी कर ले गया। अक्षत जैन निवासी ओल्ड सर्वे रोड का आरोप है कि उनका घर के ही ग्राउंड फ्लोर पर होम स्टे का ऑफिस है। शनिवार को जब वह ऑफिस में पहुंचे तो लैपटॉप गायब था। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है सुबह साढ़े आठ बजे के व्यक्ति ऑफिस में दाखिल हुआ और लैपटॉप लेकर चला गया। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: 28 लाख की ठगी में आरटीओ का दलाल गिरफ्तार, कारोबारी दोस्‍त के खाते से पैसे निकालकर हो गया था फरार

chat bot
आपका साथी