Aam Aadmi Party: महाकुंभ में कोरोना ना बने दीवार, उचित कदम उठाए सरकार

महाकुंभ में कोरोना ना बने दीवार, उचित कदम उठाए सरकार।

आप पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने कहा कि महाकुंभ में धर्म और आस्था के बीच कोरोना दीवार ना बने। इसके लिए सरकार को उचित कदम उठाने की जरूरत है। उनका कहना है कि महाकुंभ में आने वाले हर श्रद्धालु की आस्था का ध्यान रखना सरकार की जिम्मेदारी।

Publish Date:Tue, 26 Jan 2021 10:51 AM (IST) Author: Raksha Panthri

जागरण संवाददाता, देहरादून। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने कहा कि महाकुंभ में धर्म और आस्था के बीच कोरोना दीवार ना बने। इसके लिए सरकार को उचित कदम उठाने की जरूरत है। उनका कहना है कि महाकुंभ में आने वाले एक-एक श्रद्धालु की आस्था का ध्यान रखना सरकार की जिम्मेदारी है।

आप पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर की ओर से सोमवार को प्रेस को जारी बयान में कहा गया कि हरिद्वार में 27 फरवरी से शुरू होने जा रहे महाकुंभ के लिए केंद्र सरकार ने एसओपी जारी कर दी है। इसके अनुसार महाकुंभ में राज्य सरकार की जिम्मेदारी तय कर दी गई है, जिसमें कोरोना को लेकर विशेष कोताही बरतने के साथ हर श्रद्धालु को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी है।

उनका कहना है कि हरिद्वार महाकुंभ 12 साल बाद आयोजित हो रहा है। इसकी ख्याति पूरे विश्व में है, लेकिन सरकार की महाकुंभ के प्रति रवैये को देखकर लग नहीं रहा है कि सरकार कुंभ को लेकर गंभीर है। महाकुंभ के अस्थायी निर्माण के कई काम अधूरे पड़े हैं। 72 घंटे पहले की कोरोना रिपोर्ट लाने की अनिवार्यता भी श्रद्धालुओं को परेशान कर सकती है। ऐसे में सरकार को जिम्मेदारी लेकर प्रदेश के सभी बार्डर समेत हरिद्वार में भी श्रद्धालुओं के लिए कोरोना टेस्ट सेंटर खोलने चाहिए।

किसानों के समर्थन में आप का पैदल मार्च

आप के कार्यकर्ताओं ने किसानों के समर्थन में पैदल मार्च निकाला। आप प्रवक्ता रविंद्र सिंह आनंद ने कैंट विधानसभा में कई पार्टी पदाधिकारियों के साथ मिलकर मार्च निकाला। इस दौरान आनंद ने कहा कि देश के किसानों को आज आंदोलन करने को मजबूर होना पड़ रहा है। केंद्र की गलत नीतियों से आज किसान परेशान हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कई दौर की वार्ता किसानों से कर चुकी है, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकल पाया है। इस दौरान विपिन खन्ना, दलवीर सिंह कलेर आदि मौजूद रहे।

आम आदमी पार्टी में शामिल हुए कई लोग

आम आदमी पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर दूसरे दलों के कार्यकर्ता और पदाधिकारी आप से लगातार जुड़ रहे हैं। अब देहरादून से भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकत्र्ताओं ने आप का दामन थामा है। सोमवार को आप के प्रदेश कार्यालय पर प्रदेश प्रवक्ता संजय भट्ट के नेतृत्व में भाजपा के मंडल-बूथ पदाधिकारी व भाजपा कार्यकर्ताओं को आप की टोपी पहनाकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। आप में शामिल होने वालों में अनिल कुमार, भुवन सिंह बिष्ट, सोहन सिंह ठाकुर, तरनजीत बांगा, रविंद्र कुमार शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने CM त्रिवेंद्र रावत पर कसा तंज, कहा- भटक गए हैं गैरसैंण को लेकर

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.