नौकरी का ऑफर देकर युवती से ठगे साढ़े 96 हजार, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून के नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में रहने वाली एक युवती को नौकरी देने का ऑफर ठग ने साढ़े 96 हजार रुपये की ठगी कर ली। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 07:24 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 07:24 PM (IST)
नौकरी का ऑफर देकर युवती से ठगे साढ़े 96 हजार, पढ़िए पूरी खबर
एक युवती को नौकरी देने का ऑफर ठग ने साढ़े 96 हजार रुपये की ठगी कर ली।

जागरण संवाददाता, देहरादून। नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में रहने वाली एक युवती को नौकरी देने का ऑफर ठग ने साढ़े 96 हजार रुपये की ठगी कर ली। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

नेहरू कॉलोनी धर्मपुर निवासी अवंतिका नौडियाल ने पुलिस को बताया कि 13 जनवरी को उनके मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को स्टैन्ली सॉल्यूशन कंपनी बताया व रोजगार संबंधी कार्य करने के लिए ऑॅफर दिया। कार्य में 10 दिन के अंदर 1400 फार्म भरने का काम करना था। साथ ही एग्रीमेंट हुआ कि यदि 10 दिन में कार्य पूरा नहीं हुआ तो पेनल्टी के तौर पर कंपनी को 7100 रुपये देने पडेंगे। 

युवती ने बताया कि तय समय पर वह काम पूरा नहीं कर पाई। उसने कंपनी की ओर से दिए नंबर पर संदेश भेजकर बताया कि कार्य पूरा न होने के कारण वह पेनल्टी भरने को तैयार है, लेकिन कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं आया। 26 जनवरी को युवती को फोन आया कि स्टैन्ली सॉल्यूशन कंपनी का कार्य अधूरा छोड़कर पेनल्टी न भरने की सूरत में युवती के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। केस दर्ज कराने संबंधी युवती को एक मेल भी प्राप्त हुआ।

युवती ने दोबारा दिए नंबर पर मैसेज भेजा कि वह पेनल्टी भरने को तैयार है। युवती ने पेनल्टी के तौर पर कंपनी की ओर से दिए नंबर पर 7100 रुपये भेजे। इसके बाद ठगों ने अलग-अलग नंबरों से फोन करके केस दर्ज करने संबंधी युवती को डराया। खौफ में आकर युवती ने अपने पिता के खाते से रुपये अज्ञात व्यक्ति के खाते में डाल दिए।

यह भी पढ़ें-मकान का ताला तोड़कर किया कब्जा, अब खाली करने के नाम पर मांग रहे 30 लाख रुपये

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी