देहरादून में मेकअप बुकिंग के नाम पर खाते से उड़ाए 95 हजार

देहरादून में ऑनलाइन ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। साइबर ठग ने खुद को सेना का जवान बताते हुए मेकअप करवाने के नाम पर सैलून संचालक से 95 हजार रुपये ठग लिए। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 08:30 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:53 PM (IST)
देहरादून में मेकअप बुकिंग के नाम पर खाते से उड़ाए 95 हजार
ऑनलाइन ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून। ऑनलाइन ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। साइबर ठग ने खुद को सेना का जवान बताते हुए मेकअप करवाने के नाम पर सैलून संचालक से 95 हजार रुपये ठग लिए। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शिकायतकर्ता यूनिसैक्स सैलून के हेयर मास्टर आस मोहम्मद ने बताया कि 11 दिसंबर, 2020 को वह रिंग रोड स्थित सैलून पर था। अज्ञात व्यक्ति ने खुद को सेना का जवान बताते हुए मेकअप बुकिंग के लिए कहा। ठग ने आस मोहम्मद को एडवांस में 10 हजार रुपये देने की बात कही। आरोपित ने फोन पे के माध्यम से पांच रुपये का भुगतान किया और लिंक भेजकर उसे क्लिक करने को कहा। लिंक क्लिक करते ही आस मोहम्मद के खाते से 95 हजार रुपये उड़ गए। 

साइबर ठगी के एक अन्य मामले में आरोपित ने खुद को आर्मी अफसर बताते हुए मोटरसाइकिल बेचने के नाम पर 75,500 रुपये उड़ा दिए। रायपुर थाना पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता सोनू सिंह ने बताया कि उसने एक फरवरी को ओएलएक्स पर एक मोटरसाइकिल देखी। विज्ञापन पर दिए नंबर पर संपर्क करने पर आरोपित ने खुद को सेना का अधिकारी बताते हुए कहा कि उसका ट्रांसफर जम्मू कश्मीर हो गया है, इसलिए वह मोटरसाइकिल बेच रहा है। सोनू ने ठग की बातों पर विश्वास कर लिया और गूगल पे पर पैसे भेज दिए। कुछ समय बाद उसका मोबाइल नंबर बंद आने लगा।

यह भी पढ़ें-किराये के कमरे से चोरी में तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज, 150 ग्राम चरस के साथ एक धरा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी