Dehradun Crime News: खुद को बैंक अधिकारी बता महिला से ठगे 83 हजार

देहरादून में ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। एक व्‍यक्ति ने खुद को बैंक अधिकारी बताकर एक महिला से 83 हजार रुपये ठग लिए। पीड़िता ने इस संबंध में पुलिस से शिकायत की है। जिस पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 12:43 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 12:43 PM (IST)
Dehradun Crime News: खुद को बैंक अधिकारी बता महिला से ठगे 83 हजार
एक व्यक्ति ने खुद को बैंक अधिकारी बताकर महिला के खाते से 83 हजार रुपये उड़ा दिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून। एक व्यक्ति ने खुद को बैंक अधिकारी बताकर महिला के खाते से 83 हजार रुपये उड़ा दिए। शिकायतकर्ता कल्पना पांडेय निवासी निंबूवाला ने बताया कि उनके डेबिट कार्ड में कोई समस्या आ रही थी, ऐसे में उन्होंने 10 अक्टूबर को गूगल से आइसीआइसीआइ बैंक का टोल फ्री नंबर लिया और फोन किया। फोन उठाने वाले व्यक्ति ने कुछ सेकेंड बात कर फोन काट दिया। इसके बाद दूसरे फोन से बात की। आरोपित ने बताया कि वह आइसीआइसीआइ बैंक से एग्जीक्यूटिव मैनेजर बात कर रहा है। बातों-बातों में आरोपित ने महिला से मोबाइल फोन में एनीडेस्क एप डाउनलोड करवाया और खाते संबंधी जानकारी हासिल करते हुए रकम निकाल ली। इंस्पेक्टर एश्वर्यापाल ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

नौकर ने दोस्त के साथ मिलकर दुकान में की चोरी

दुकान से सामान व नकदी चुराने वाले नौकर व उसके दोस्त को रायपुर थाना पुलिस ने सोमवार को नेहरू कालोनी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। सीओ (अंडर ट्रेनिंग) स्वपनिल मुयाल ने बताया कि रविवार को संध्या सूद निवासी डीएल रोड ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनकी सहस्रधारा रोड पर शिनाय मीट जंक्शन नाम से दुकान है। अज्ञात व्यक्ति ने शनिवार को दुकान से सिलिंडर, सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर, एक एलईडी व नकदी चोरी कर ली। जांच में जुटी पुलिस टीम ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की।

जांच के बाद आरोपित अनुराग निवासी ग्राम पूरनपुर, ऊधमसिंह नगर और संदीप कुमार निवासी मदनपुर, कीरतपुर, बिजनौर को गिरफ्तार कर लि‍या गया। आरोपितों से चोरी का सामान बरामद कर लिया गया है। पूछताछ में आरोपित अनुराग ने बताया कि वह इसी दुकान में काम करता था। दुकान मालिक की अनुपस्थिति का फायदा उठाकर उसने दोस्त संदीप कुमार के साथ चोरी की।

यह भी पढ़ें:- Dehradun Crime News: 62 लाख रुपये ठगी के मामले में डीजीपी ने दिए जांच के आदेश

chat bot
आपका साथी