साइबर ठगों ने सिविल जज के खाते से उड़ाए 80 हजार Dehradun News

सिविल जज जूनियर डिवीजन रमेश चंद के खाते से साइबर ठगों ने दो दिन के भीतर 80 हजार रुपये निकाल लिए। हैरानी यह कि उनके मोबाइल पर रकम निकालने का मैसेज तक नहीं आया सिर्फ मेल आई।

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 12:04 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 12:04 PM (IST)
साइबर ठगों ने सिविल जज के खाते से उड़ाए 80 हजार Dehradun News
साइबर ठगों ने सिविल जज के खाते से उड़ाए 80 हजार Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। सिविल जज जूनियर डिवीजन रमेश चंद के खाते से साइबर ठगों ने दो दिन के भीतर 80 हजार रुपये निकाल लिए। हैरानी यह कि उनके मोबाइल पर रकम निकालने का मैसेज तक नहीं आया, सिर्फ मेल आई। सिविल जज की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

सिविल जज का एसबीआइ की हरबर्टपुर शाखा में खाता है। साइबर ठगों ने 15 अक्टूबर की रात उनके खाते से दस-दस हजार कर 40 हजार रुपये निकाल लिये। अगले दिन यानी 16 अक्टूबर की सुबह ठगों ने फिर से 40 हजार रुपये निकाल लिए। 

तहरीर में उन्होंने बताया कि गुरुवार को वह अपनी मेल चेक कर रहे थे। उससे उन्हें खाते से 80 हजार रुपये निकाले जाने का पता चला। इसके बाद सिविल जज ने पुलिस और बैंक के शाखा प्रबंधक को इसकी जानकारी दी। 

कोतवाल प्रदीप बिष्ट के अनुसार पुलिस मामले की जांच कर रही है, पहले यह पता लगाया जा रहा है कि साइबर ठगों ने किस जगह के एटीएम से पैसे निकाले हैं। वहां के एटीएम से सीसीटीवी फुटेज लेकर साइबर ठगों का पता लगाया जाएगा।

मुकदमा दर्ज लेकिन, चोरों का सुराग नहीं

थाना सहसपुर अंतर्गत भगवानपुर-जूलो गांव में दिनदहाड़े रेस्टोरेंट स्वामी के बंद घर में लाखों रुपये की चोरी के मामले में सेलाकुई पुलिस चौकी में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। रेस्टोरेंट स्वामी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद घटनास्थल के आसपास का मोबाइल डाटा उठाया है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज खंगाली, लेकिन घटना के दूसरे दिन भी पुलिस को चोरों का सुराग नहीं लग पाया है। 

बता दें कि 16 अक्टूबर को भगवानपुर जूलो निवासी उपेंद्र कैंथुरा पुत्र पूरण ङ्क्षसह भाऊवाला चौक के समीप अपने रेस्टारेंट पर गए थे। पत्नी भी रेस्टोरेंट पर थी और बच्चे बच्चे स्कूल गए हुए थे। चोरों ने दिनदहाड़े बंद मकान के ताले तोड़कर घर के सारे कमरों को खंगाल डाला। चोरों ने घर के अंदर से बीस हजार रुपये की नगदी, सोने की तीन चेन, अंगूठियां, नथ समेत लाखों रुपये के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया था। 

रेस्टोरेंट स्वामी की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास का मोबाइल डाटा उठाया, साथ ही मुखबिर भी सक्रिय किए। पुलिस ने भवन निर्माण कार्य में लगे बाहरी क्षेत्र के मजदूरों, पेंटर, पलंबर आदि से पूछताछ की, साथ ही चोरी मामलों में पहले जेल गए युवकों पर भी फोकस किया। 

यह भी पढ़ें: लाखों हड़पने वाले किटी संचालक दंपती गिरफ्तार, वेश बदलकर छिपाई थी पहचान Dehradun News

पुलिस ने कई संदिग्धों से पूछताछ की, लेकिन कुछ सुराग नहीं लग पाया। चौकी इंचार्ज सेलाकुई नरेंद्र पुरी के अनुसार अभी तक चोरों का सुराग नहीं लगा है। घटनास्थल के आसपास रहने वाले बाहरी क्षेत्र के लोगों से पूछताछ की जाएगी।

यह भी पढ़ें: साइबर जालसाज ने चिकित्सक के खाते से 50 हजार रुपये उड़ाए Dehradun News

chat bot
आपका साथी