'उत्तराखंडी परिधान, म्यर पहचाण' के लिए 80 प्रतिभागी चयनित

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य पर महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग की ओर से उत्तराखंडी परिधान म्यर पहचाण प्रतियोगिता के लिए सभी जिलों से विभिन्न वर्गों के लिए लॉटरी प्रक्रिया से 80 प्रतिभागियों का चयन किया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:35 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:35 PM (IST)
'उत्तराखंडी परिधान, म्यर पहचाण' के लिए 80 प्रतिभागी चयनित
'उत्तराखंडी परिधान, म्यर पहचाण' के लिए 80 प्रतिभागी चयनित।

जागरण संवाददाता, देहरादून। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य पर महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग की ओर से 'उत्तराखंडी परिधान, म्यर पहचाण' प्रतियोगिता के लिए सभी जिलों से विभिन्न वर्गों के लिए लॉटरी प्रक्रिया से 80 प्रतिभागियों का चयन किया गया है। आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पारंपरिक परिधान के साथ चयनित प्रतिभागी अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करेंगे।

उत्तराखंड के परंपरागत परिधानों को प्रदर्शित कर भावी पीढ़ी को इससे परिचित कराने के लिए महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग आठ मार्च को प्रतियोगिता कराने जा रहा है। प्रतियोगिता नौनी या चेली, सैणी व आमा वर्गों में होगी। इसके लिए विभाग ने बीते 24 फरवरी तक जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालयों में आवेदन जमा करने के निर्देश दिए थे। उत्तराखंड के विभिन्न जिलों से कुल 356 आवेदन विभाग को प्राप्त हुए। जिसके बाद सोमवार को नंदा की चौकी स्थित विभागीय कार्यालय में उप निदेशक एसके सिंह के निर्देशन में चयन प्रक्रिया लॉटरी के माध्यम से हुई।

जिसमें 12 जिलों से तीनों वर्गों के लिए दो-दो, जबकि देहरादून जिले से तीन वर्गों में आठ प्रतिभागियों का नाम चयन किया गया। ऐसे में फाइनल के लिए कुल 80 प्रतिभागी चुने गए। चयनित प्रतिभागियों के आवेदन पत्रों की जांच की गई। एसके सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता जीएमएस रोड स्थित होटल में होगी। जिसमें युवती व महिलाएं अपने परिधानों को प्रदर्शित करेंगी। तीनों वर्गों में गढ़वाल-कुमाऊं क्षेत्र के प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले युवती व महिलाओं को पुरस्कृत किया जाएगा। इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेश मिश्र, प्रशांत, पुष्पा, विक्रम आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड में किसानों की आर्थिकी संवारेगी घस्यारी कल्याण योजना, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी