100 डेज... में दिखेगा उत्तराखंड सिंपली हैवन, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन करेंगे होस्ट; यहां होगी 70 फीसद शूटिंग

'100 डेज...' में दिखेगा 'उत्तराखंड सिंपली हैवन'।

साहसिक खेलों पर आधारित टीवी रियलिटी शो 100 डेज इन हैवन में जल्द ही उत्तराखंड सिंपली हैवन भी नजर आएगा। इस रियलिटी शो को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन होस्ट करेंगे। साहसिक खेलों के मद्देनजर शो की 70 फीसद शूटिंग राज्य के प्रमुख स्थलों पर होगी।

Raksha PanthriSat, 16 Jan 2021 04:08 PM (IST)

राज्य ब्यूरो, देहरादून। साहसिक खेलों पर आधारित टीवी रियलिटी शो '100 डेज इन हैवन' में जल्द ही 'उत्तराखंड सिंपली हैवन' भी नजर आएगा। इस रियलिटी शो को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन होस्ट करेंगे। साहसिक खेलों के मद्देनजर शो की 70 फीसद शूटिंग राज्य के प्रमुख स्थलों पर होगी, जहां ट्रैकिंग, हाइकिंग, पैराग्लाइडिंग, बंजी जंपिंग जैसी गतिविधियां शूट होंगी। इस शो के माध्यम से उत्तराखंड जहां अपनी ब्रांडिंग करेगा, वहीं इससे रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे। शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में इस रियलिटी शो को उत्तराखंड सरकार द्वारा भी स्पांसरशिप प्रदान करने को हरी झंडी दे दी गई।

नैसिर्गक सौंदर्य से परिपूर्ण उत्तराखंड की वादियां पर्यटन और साहसिक पर्यटन के लिहाज से सबसे बेहतर गंतव्य हैं। यहां हर साल बढ़ती पर्यटकों की संख्या इसकी तस्दीक करती है। अब सरकार ने साहसिक पर्यटन के नजरिये से उत्तराखंड को देश-दुनिया के सामने लाने के मकसद से टीवी रियलिटी '100 डेज इन हैवन' का निर्माण कर रही कंपनी जंपिग टोमैटो मार्केटिंग प्रा.लि. को स्पांरशिप प्रदान करने का निर्णय लिया है। कैबिनेट ने इस प्रस्ताव को मंजूरी भी प्रदान कर दी है।

सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि इस रियलिटी शो की प्रत्येक एपिसोड के आरंभ में 'पावर्ड बाय गर्वनमेंट आफ उत्तराखंड' प्रसारित किया जाएगा। 30 मिनट के एपिसोड में उत्तराखंड पर्यटन के 45 से 60 सेकंड के तीन से पांच बार विज्ञापन प्रसारित किए जाएंगे। शो के प्रचार और शूटिंग के दौरान उत्तराखंड पर्यटन के लोगो, बैनर आदि का इस्तेमाल किया जाएगा। जी समूह के इस शो को तीन चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे उत्तराखंड पर्यटन की ब्रांडिंग होगी।

सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर के अनुसार शो के निर्माण के लिए सरकार कोई पैसा नहीं देगी। शो के प्रसारण के दौरान उत्तराखंड पर्यटन के जो विज्ञापन चलेंगे, उसी के लिए डीएवीपी की दरों पर 12.21 करोड़ की राशि दी जाएगी। अलबत्ता, संबंधित कंपनी को उत्तराखंड में शूटिंग के दौरान सरकार फैसिलिटेटर का काम जरूर करेगी। उन्होंने कहा कि अमिताभ बच्चन इस शो को होस्ट करेंगे। जाहिर है, इससे भी उत्तराखंड पर्यटन को लाभ मिलेगा। साथ ही राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड में साहसिक पर्यटन का प्रचार-प्रसार होगा।

यह भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय फिल्म गदेरा में दिखेगी ब्रिटिश उपनिवेशवाद की झलक, बनेगी चार भाषाओं में

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.