उत्‍तराखंड : छावनी बोर्ड समेत सभी शहरी निकायों को 69 करोड़ जारी

प्रदेश सरकार ने 15वें वित्त आयोग की सिफारिशों के मुताबिक छावनी बोर्ड समेत सभी शहरी निकायों को 69.50 करोड़ की धनराशि जारी की है। वित्त अपर सचिव भूपेश चंद्र ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी किए।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:26 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:26 PM (IST)
उत्‍तराखंड : छावनी बोर्ड समेत सभी शहरी निकायों को 69 करोड़ जारी
छावनी बोर्ड समेत सभी शहरी निकायों को 69.50 करोड़ की धनराशि जारी की है।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रदेश सरकार ने 15वें वित्त आयोग की सिफारिशों के मुताबिक छावनी बोर्ड समेत सभी शहरी निकायों को 69.50 करोड़ की धनराशि जारी की है। वित्त अपर सचिव भूपेश चंद्र ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी किए। शासनादेश के मुताबिक सभी आठ नगर निगमों को 32 करोड़ 18 लाख 93 हजार, नगर पालिका परिषदों को 26 करोड़ 84 लाख व 32 हजार, नगर पंचायतों को 8.72 करोड़ और छावनी बोर्डों को दो करोड़ 46 लाख तीन हजार की राशि जारी की गई है। यह राशि अनटाइड ग्रांट के रूप में दी गई है। शासन ने शहरी विकास निदेशक को उक्त धनराशि जल्द निकायों को जारी करने के निर्देश दिए हैं। उक्त धनराशि के उपयोगिता प्रमाणपत्र 30 अप्रैल तक शासन को उपलब्ध कराने को कहा गया है।

कार्यालय भवन को 98 लाख

शासन ने मुख्यमंत्री की घोषणाओं की पूर्ति के लिए कई योजनाओं के लिए धनराशि मंजूर की है। नगरपालिका परिषद रानीखेत चिलियानौला के कार्यालय भवन की स्थापना को 98.96 लाख की धनराशि मंजूर की है। घनसाली नगर पंचायत भवन के निर्माण को 1.19 करोड़ राशि व राजकीय इंटर कालेज वाण के भवन एवं चार अतिरिक्त कक्षाकक्षों के निर्माण को एक करोड़, राजकीय इंटर कालेज बगियाल, टिहरी में दो कक्षाकक्षों के निर्माण को 42.28 लाख की राशि स्वीकृत की गई। लक्सर तहसील के अंतर्गत अंबेडकर वृद्धा आश्रम विष्णु विहार कालोनी गोरधनपुर रोड के लिए 10 लाख सहायता अनुदान देने को मंजूरी मिल गई।

मंदिर सौंदर्यीकरण को 46 लाख

मुख्यमंत्री ने कपीरी छातेश्वर महादेव के सौंदर्यीकरण व पैदल मार्ग के निर्माण की घोषणा की पूर्ति को 46.15 लाख रुपये मंजूर किए। रुद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कमोल्डी मोल्खाखाल मोटर मार्ग से खेल मैदान पीपली तक सड़क निर्माण को 75.98 लाख राशि को स्वीकृति दी। डोईवाला विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत नगर निगम देहरादून के वार्ड संख्या-99 व 68 के विभिन्न मोहल्लों में पेयजल पाइप लाइन बिछाने के लिए एक करोड़ रुपये मंजूर किए।

यह भी पढ़ें-देहरादून : महापौर सुनील उनियाल गामा ने पलटन बाजार का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी