जौनसार-पछवादून में 672 नागरिकों को लगा टीका

संवाद सूत्र चकराता जौनसार-बावर और पछवादून क्षेत्र के चारों विकासखंड में चल रहे टीकाकरण अभियान में 672 नागरिकों का टीका लगाया गया। इसमें 18 से 44 वर्ष की आयु वाले 429 युवा शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:43 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 09:43 PM (IST)
जौनसार-पछवादून में 672 नागरिकों को लगा टीका
जौनसार-पछवादून में 672 नागरिकों को लगा टीका

संवाद सूत्र, चकराता: जौनसार-बावर और पछवादून क्षेत्र के चारों विकासखंड में चल रहे टीकाकरण अभियान में 672 नागरिकों का टीका लगाया गया। इसमें 18 से 44 वर्ष की आयु वाले 429 युवा शामिल हैं।

उप जिला चिकित्सालय विकासनगर एवं सीएचसी चकराता के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केशर सिंह चौहान ने बताया कि जौनसार के चकराता क्षेत्र में चल रहे टीकाकरण अभियान में कुल 80 व्यक्तियों को टीका लगा। इसमें 18 से 44 वर्ष की आयु वाले 41 नागरिकों को और 45 वर्ष से अधिक आयु वाले 39 व्यक्तियों को कोरोना से बचाव का पहला टीका लगा। राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कालसी की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. गरिमा भट्ट ने बताया कि सोमवार से पीएचसी कालसी में तीसरे चरण के टीकाकरण की शुरुआत हो गई। प्रखंड से जुड़े पीएचसी कालसी, सीएचसी साहिया व स्वास्थ्य केंद्र सैंज में चले टीकाकरण अभियान के तहत कुल 202 नागरिकों का वैक्सीनेशन किया गया। इसमें 18 से 44 वर्ष की आयु वाले 96 युवा नागरिकों को और 45 वर्ष से अधिक की आयु वाले 106 व्यक्तियों को कोरोना की पहली डोज दी गई। जिला उपचिकित्सालय विकासनगर के वरिष्ठ चिकित्सक एवं नोडल अधिकारी डॉ. विजय कुमार ने कहा आशाराम वैदिक इंटर कॉलेज में चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत कुल 197 नागरिकों का वैक्सीनेशन हुआ। इसमें 18 से 44 वर्ष की आयु वाले 147 युवा नागरिकों ने कोरोना शिव बचाओ का पहला टीका लगवाया। इसके अलावा 50 अन्य नागरिकों को कोरोना की डोज दी गई। राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहसपुर की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विनीता सयाना ने कहा प्रखंड से जुड़े सीएचसी सहसपुर व पीएचसी सेलाकुई में चल रहे टीकाकरण अभियान में कुल 193 व्यक्तियों को कोरोना का टीका लगा। इसमें 18 से 44 वर्ष की आयु वाले 145 युवा नागरिकों का वैक्सीनेशन किया गया। इसके अलावा 48 अन्य व्यक्तियों को कोरोना की पहली डोज दी गई। इस दौरान प्रभारी चिकित्साधिकारी साहिया डॉ. विक्रम सिंह तोमर, प्रभारी चिकित्साधिकारी त्यूणी डॉ. नरेंद्र राणा व सीएचसी चकराता के चीफ फार्मेसिस्ट संजय धस्माना आदि मौजूद रहे।

जौनसार में कोरोना के 23 नए मामले सामने आए

चकराता: जौनसार बावर के ग्रामीण इलाकों में चल रही स्वास्थ्य विभाग की जांच में सोमवार को कोरोना के 23 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि, सुकून देने वाली बात यह है कि पिछले दिनों के मुकाबले जनजातीय क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कुछ कमी आई है। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केशर सिंह चौहान और प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. नरेंद्र राणा ने कहा चकराता, त्यूणी व कालसी तीनों तहसील से जुड़े विभिन्न ग्रामीण इलाकों में कुल 190 व्यक्तियों के एंटीजन टेस्ट हुए। जिसमें 23 लोग कोरोना संक्रमित मिले। मेडिकल टेस्टिग में पाए गए कोरोना संक्रमित मरीजों में आठ व्यक्तियों की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा 15 लोग एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

chat bot
आपका साथी