62 फीसद अभ्यर्थियों ने दी वन दारोगा परीक्षा, सात हजार के करीब अभ्यर्थियों ने किया था आवेदन

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आनलाइन कराई गई वन दारोगा की भर्ती परीक्षा में 62 फीसद अभ्यर्थी शामिल हुए। यह परीक्षा 16 से 25 जुलाई तक नौ दिनों में 18 पालियों में कराई गई। 316 पदों के लिए सात हजार के करीब अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:20 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:20 PM (IST)
62 फीसद अभ्यर्थियों ने दी वन दारोगा परीक्षा, सात हजार के करीब अभ्यर्थियों ने किया था आवेदन
आनलाइन कराई गई वन दारोगा की भर्ती परीक्षा में 62 फीसद अभ्यर्थी शामिल हुए।

जागरण संवाददाता, देहरादून : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आनलाइन कराई गई वन दारोगा की भर्ती परीक्षा में 62 फीसद अभ्यर्थी शामिल हुए। यह परीक्षा 16 से 25 जुलाई तक नौ दिनों में 18 पालियों में कराई गई।

वन दरोगा के 316 पदों के लिए सात हजार के करीब अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि टिहरी, रुद्रप्रयाग व उधमसिंह नगर को छोड़ सभी दस जिलों में परीक्षा कराई गई। चार जिलों में टेबलेट का प्रयोग किया गया। भारी बारिश के बावजूद आनलाइन परीक्षा बिना किसी व्यवधान के संपन्न हुई। सचिव ने बताया कि आयोग की कोशिश है कि अधिक से अधिक प्रतियोगी परीक्षाओं को आनलाइन कराया जाए, ताकि कोविड-19 गाइडलाइन का पालन हो सके।

एनआइओएस ने जारी किया बोर्ड परीक्षा परिणाम

देहरादून : राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (एनआइओएस) ने बोर्ड कक्षाओं का परिणाम जारी कर दिया। उत्तराखंड से करीब 18 हजार छात्रों का परिणाम जारी हुआ है। इसमें इंटर के लगभग साढ़े आठ हजार एवं हाईस्कूल के साढ़े नौ हजार छात्र-छात्राएं शामिल हैं। छात्र अपना परिणाम संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Grade Pay Issue: उत्तराखंड पुलिस कर्मियों के परिवारों ने नहीं मानी DGP की अपील, सड़क पर लगाया जाम; एंबुलेंस भी रही फंसी

एनआइओएस के क्षेत्रीय निदेशक हरदीप सिंह वडै़च ने बताया कि संस्थान ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए जून महीने की परीक्षाएं रद कर दी थीं। ऐसे में छात्रों को प्रोजेक्ट और असाइनमेंट के आधार पर अंक दिए गए हैं। छात्र-छात्राओं के मार्कशीट, माइग्रेशन सॢटफिकेट, प्रोविजनल सॢटफिकेट जल्द क्षेत्रीय कार्यालय से उपलब्ध हो जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए क्षेत्रीय केंद्र से दूरभाष नंबर 0135-2532592 पर संपर्क किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार: यात्री को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने का वीडियो हुआ था वायरल, आरोपितों की पहचान कर पुलिस ने पांच को किया गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी