उत्तराखंड में विधानसभा क्षेत्रों के निर्माण कार्यों में आएगी तेजी, सीएम धामी ने 52 करोड़ किए मंजूर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 52 करोड़ रुपये की प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। इससे अब विधानसभा क्षेत्रों में सड़क नाली रास्ता निर्माण आदि से जुड़े निर्माण कार्यों में तेजी आएगी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:19 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:19 AM (IST)
उत्तराखंड में विधानसभा क्षेत्रों के निर्माण कार्यों में आएगी तेजी, सीएम धामी ने 52 करोड़ किए मंजूर
उत्तराखंड में विधानसभा क्षेत्रों के निर्माण कार्यों में आएगी तेजी।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 52 करोड़ रुपये की प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी है। इसके तहत अब विधानसभा क्षेत्रों में सड़क, नाली, रास्ता निर्माण आदि से जुड़े निर्माण कार्यों में तेजी आएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून के रायपुर विधानसभा क्षेत्र में 13 निर्माण कार्यों के लिए 8.48 करोड़, सहसपुर में दो कार्यों के लिए 3.95 करोड़, जबकि विकासनगर में तीन कार्यों के लिए 93.33 लाख रुपये की मंजूरी दी है।

इसी तरह ही रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र में 18 निर्माण कार्यों के लिए 5.40 करोड, बाजपुर में चार कार्यों के लिए 2.82 करोड़, खटीमा में पांच कार्यों के लिए 1.60 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं ।राज्य योजना के अंतर्गत नरेंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र में चार निर्माण कार्यों के लिए 6.52 करोड़, देवप्रयाग में तीन कार्यों को एक करोड़, घनसाली में दो निर्माण कार्यों को 23.48 लाख स्वीकृत किए हैं।

वहीं, हरिद्वार में छह कार्यों को 3.05 करोड़, ज्वालापुर में तीन कार्यों को 1.71 करोड़, बीएचईएल क्षेत्र में चार कार्यों को 1.52 करोड़, चौबट्टाखाल में आठ कार्यों को 1.12 करोड़, लैंसडौन में तीन कार्यों को 1.22 करोड़, रामनगर में चार कार्यों को दो करोड़, चम्पावत में चार कार्यों को 3.52 करोड़, कपकोट में चार कार्यों को 2.07 करोड़ और बदरीनाथ विधानसभा क्षेत्र में दो कार्यों को 61.20 लाख रुपये की प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई है।

यह भी पढें- देहरादून में लंबित मांगों का समाधान नहीं होने से स्वास्थ्य महानिदेशालय पर गरजे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी

chat bot
आपका साथी