देहरादून के रायपुर स्टेडियम में बढ़ेंगे 500 बेड, पेड कोविड सेंटर बनेंगे

जिलाधिकारी ने कहा कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रायपुर स्टेडियम में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में 500 अतिरिक्त बेड लगाए जाएं। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि शहर में पहले की तरह पेड कोविड केयर सेंटर भी बनाए जाएं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:08 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:08 AM (IST)
देहरादून के रायपुर स्टेडियम में बढ़ेंगे 500 बेड, पेड कोविड सेंटर बनेंगे
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर संक्रमण के लिहाज से बीते साल की तरह ही डरावनी लग रही है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर संक्रमण के लिहाज से बीते साल की तरह ही डरावनी लग रही है। फर्क सिर्फ इतना है कि तब संक्रमण की रोकथाम के लिए एक तरह तरह-तरह के प्रतिबंध लागू थे, तो दूसरी तरफ मशीनरी ने तमाम तरह के संसाधन भी जुटा लिए थे। जैसे-जैसे कोरोना का खतरा टलने लगा तो अतिरिक्त मानव संसाधन हटा दिए गए, अधिकतर कोविड केयर सेंटर समाप्त कर दिए गए और प्रतिबंध ना के बराबर रह गए। अब खतरा पहले के मुकाबले अधिक रफ्तार से बढ़ता दिख रहा है तो जिला प्रशासन फिर से संसाधन जुटाने की दिशा में काम करने लगा है। इस संबंध में शुक्रवार को आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रायपुर स्टेडियम में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में 500 अतिरिक्त बेड लगाए जाएं।

कलक्ट्रेट सभागार में प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक में जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि शहर में पहले की तरह पेड कोविड केयर सेंटर भी बनाए जाएं। ताकि आइसोलेशन के दौरान जिन सक्षम व्यक्तियों को अतिरिक्त सुविधाएं चाहिए, वह वहां पर निजी खर्च पर रह सकते हैं। जिलाधिकारी ने सैंपलिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए और इसके लिए अतिरिक्त मानव संसाधन का इंतजाम करने को कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि कुंभ मेला की समाप्ति के बाद अवमुक्त पुलिस कार्मिकों, पीआरडी जवानों व होमगार्ड को इस काम में लगाया जाए।

उन्होंने कोविड केयर सेंटरों को सभी संसाधन दुरुस्त रखने को कहा। साथ ही निर्देश दिए कि दून के विभिन्न प्रवेश स्थलों/चेकपोस्ट पर बाहर से आने वाले व्यक्तियों की रैंडम सैंपलिंग की संख्या बढ़ाई जाए। बैठक में ऋषिकेश एम्स के चिकित्सक डॉ. मधुर उनियाल व डॉ. शेखर ने आश्वस्त किया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में अस्पताल किसी तरह की कसर नहीं छोड़ेगा। इस अवसर पर वरिष्ठ पलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत, मुख्य विकास अधिकारी नितिका खंडेलवाल, पुलिस अधीक्षक प्रकाश चंद्र, अपर जिलाधिकारी जीसी गुणवंत, नोडल अधिकारी कोविड डॉ. राजीव दीक्षित, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. दिनेश चौहान, उपजिलाधिकारी गोपालराम बिनवाल आदि उपस्थित रहे।  

यह भी पढ़ें-हरिद्वार में निरंजनी अखाड़े के सचिव समेत 34 संत कोरोना संक्रमित, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी