डोईवाला चीनी मिल को मिले 49 करोड़, 10 से शुरू हो जाएगी किसानों को भुगतान की प्रक्रिया

उत्तराखंड सरकार के निर्देश पर डोईवाला चीनी मिल में किसानों के गन्ना भुगतान की करीब 49 करोड़ की धनराशि पहुंच चुकी है। सोमवार को हरिद्वार देहरादून डोईवाला पोंटा साहिब गन्ना सोसायटियों के माध्यम से गन्ना भुगतान की राशि किसानों के खातों में पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 05:51 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:51 PM (IST)
डोईवाला चीनी मिल को मिले 49 करोड़, 10 से शुरू हो जाएगी किसानों को भुगतान की प्रक्रिया
डोईवाला चीनी मिल को मिले 49 करोड़।

संवाद सूत्र, डोईवाल। उत्तराखंड सरकार के निर्देश पर डोईवाला चीनी मिल में किसानों के गन्ना भुगतान की करीब 49 करोड़ की धनराशि पहुंच चुकी है। सोमवार यानी दस मई को हरिद्वार, देहरादून, डोईवाला, पोंटा साहिब गन्ना सोसायटियों के माध्यम से गन्ना भुगतान की राशि किसानों के खातों में पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देश पर यह पहला मौका है, जब चीनी मिल में गन्ने की पिराई बंद होने के बाद किसानों का संपूर्ण गन्ना भुगतान हो पाया है। इससे परेशान किसानों को भारी राहत मिली हैं। डोईवाला चीनी मिल के अधिशासी निदेशक मनमोहन सिंह रावत ने बताया कि यह पहला मौका है, जब डोईवाला चीनी मिल से जुड़े किसानों की 49 करोड़ सात लाख पांच हजार 957 रुपए की संपूर्ण धनराशि का भुगतान किया गया है।

यह एक बड़ी उपलब्धि भी है। उन्होंने बताया कि विभिन्न गन्ना समितियों को गन्ने का भुगतान भेजा जा रहा है। डोईवाला गन्ना समिति के सचिव गजेंद्र रावत व गन्ना समिति के चेयरमैन मनोज नौटियाल ने बताया कि डोईवाला गन्ना समिति का 14 करोड रुपए के लगभग का भुगतान होने से किसानों को राहत मिलेगी। 

उधर, भाजपा किसान नेता पवन लोधी, सरदार तेजिंदर सिंह तेजा, पूर्व प्रधान राजकुमार, ओमप्रकाश कांबोज, अनिल कुमार लोधी, भाजयुमो जिलाध्यक्ष प्रदीप नेगी, जिला मंत्री प्रकाश कोठारी, नवीन चौधरी, राजकुमार पुंडीर व शोभित उनियाल ने कोरोना संक्रमण काल में किसानों की इतनी बड़ी धनराशि का शीघ्र भुगतान करने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का आभार जताया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सही मायनों में किसानों की हितैषी है।

यह भी पढ़ें- गन्ना किसानों को जल्द होगा बकाया भुगतान, सरकार ने 198 करोड़ रुपये किए मंजूर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी