ऋषिकेश के एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में 486 लोगों को लगा टीका, पढ़ि‍ए पूरी खबर

ऋषिकेश के एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में टीकाकरण महा अभियान के तहत मंगलवार को 45 प्लस आयु सीमा वाले 486 नागरिकों को कोविशील्ड का टीका लगाया गया। टीकाकरण महा अभियान के तहत बारिश के बावजूद नागरिकों में उत्साह बरकरार है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 03:49 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 03:49 PM (IST)
ऋषिकेश के एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में 486 लोगों को लगा टीका, पढ़ि‍ए पूरी खबर
ऋषिकेश के एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में 486 लोगों को लगा टीका।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में टीकाकरण महा अभियान के तहत मंगलवार को 45 प्लस आयु सीमा वाले 486 नागरिकों को कोविशील्ड का टीका लगाया गया। टीकाकरण महा अभियान के तहत बारिश के बावजूद नागरिकों में उत्साह बरकरार है। नोडल अधिकारी डा. संतोष कुमार पंत ने बताया कि मंगलवार को चिकित्सालय में 500 डोज उपलब्ध थी। 486 नागरिकों को टीका लगाया गया। बुधवार के लिए 120 डोज उपलब्ध है। जिला मुख्यालय से अतिरिक्त वैक्सीन मंगाई गई है।

अपर निदेशक के निर्देश बेअसर

अपर निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डा. भारती राणा बीते शनिवार को राजकीय चिकित्सालय में व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण करने पहुंची थी। टीकाकरण केंद्र में व्याप्त खामियों को लेकर उन्होंने प्रभारी सीएमएस डा. विजयेश भारद्वाज को सुधार लाने की हिदायत दी थी। अपर निदेशक ने विशेष रूप से टीकाकरण केंद्र के भीतर टीका कक्ष की खिड़कियों में जाली ना होने पर नाराजगी जताई थी। इतना ही नहीं अपर निदेशक ने टीकाकरण केंद्र के बाहर खड़े और जमीन पर बैठे नागरिकों की पीड़ा को देखते हुए यहां पर्याप्त संख्या में कुर्सी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे। यह निर्देश धरातल पर नजर नहीं आए। टीकाकरण कक्षा में जालिया जरूर लगा दी गई है।

फटा टेंट बना शोपीस

टीकाकरण केंद्र के बाहर अप्रैल के महीने में भीषण गर्मी से नागरिकों को बचाने के लिए यहां टेंट की व्यवस्था की गई थी। वर्तमान में टेंट कई जगह से फट गया है। बताया जाता है कि टेंट के किराए का भुगतान अब तक लंबित है। वर्तमान में लगातार हो रही बारिश के कारण यह फटा हुआ टेंट कोई राहत नहीं दे पा रहा है।

यह भी पढ़ें:-Uttarakhand Coronavirus Update: उत्‍तराखंड में घटते-घटते फिर बढ़े कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में 50 लोग मिले संक्रमित

chat bot
आपका साथी