ड्राइवर पॉजिटिव, दूल्हा-दुल्हन सहित 46 लोग क्वारंटाइन

पंजाब के पटियाला से बीते रविवार को दूल्हा सहित नौ लोग बरात लेकर आए थे। जनपद टिहरी की सीमा मुनिकीरेती में इन सब लोगों को कोरोना सैंपल लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 03:00 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:14 AM (IST)
ड्राइवर पॉजिटिव, दूल्हा-दुल्हन सहित 46 लोग क्वारंटाइन
ड्राइवर पॉजिटिव, दूल्हा-दुल्हन सहित 46 लोग क्वारंटाइन

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : पंजाब के पटियाला से बीते रविवार को दूल्हा सहित नौ लोग बरात लेकर आए थे। जनपद टिहरी की सीमा मुनिकीरेती में इन सब लोगों को कोरोना सैंपल लिया गया। उसके बाद बरात अंजनीसैण जाखणीधार टिहरी पहुंच गई। रविवार देर रात बरातियों का चालक कोरोना संक्रमित निकला है। जिसके बाद सोमवार को टिहरी जिला प्रशासन ने दूल्हा दुल्हन सहित 46 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया है। तहसील प्रशासन विवाह समारोह में शामिल अन्य लोगों की सूची तैयार कर रहा है।

पटियाला से रविवार दोपहर 12 बजे दूल्हा सहित नौ लोग बरात लेकर टेंपो ट्रेवल के जरिए मुनिकीरेती पहुंचे थे। जहां सभी लोगों को कोरोना सैंपल लिया गया। जिसके बाद बरात यहां से जनपद टिहरी गढ़वाल के तहसील जाखणीधार अंजनीसेंण पहुंची। रविवार रात विवाह संपन्न हो गया। सामुदायिक चिकित्सा केंद्र फकोट के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. जगदीश जोशी ने बताया कि मुनिकीरेती सेंटर में जांच के बाद रविवार देर रात बरात से आए 35 वर्षीय चालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शेष लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि सोमवार को चालक को कोविड केयर सेंटर शूरसिंह धार चंबा में भर्ती कर दिया गया है। अन्य शेष लोगों को भी हाई रिस्क जोन के तहत वहीं क्वारंटाइन किया गया है। जिसकी सूचना जिला प्रशासन को कर दी गई थी। जाखणीधार के तहसीलदार मोहनलाल आर्य स्वास्थ्य विभाग की टीम को लेकर गांव में पहुंचे। टीम में शामिल ब्लॉक के सामुदायिक चिकित्सा केंद्र प्रभारी डॉ. आशु ने बताया कि वधू पक्ष की ओर से शादी में शामिल हुए 38 लोगों की सूची सोमवार को तहसीलदार ने तैयार कराई है। जिसमें वधू भी शामिल है। उप जिलाधिकारी सदर पीएस चौहान ने बताया कि इन सभी लोगों को सोमवार को चंबा में क्वारंटाइन कर दिया गया है। मंगलवार को इन सब के सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। प्रशासन के मुताबिक विवाह समारोह में करीब 70 से 80 लोग शामिल हुए थे।

chat bot
आपका साथी