एनआरएचएम को 46 करोड़ रुपये जारी

शासन ने राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) के अंतर्गत प्रदेश में संचालित होने वाली योजनाओं के लिए 46.76 करोड़ रुपये मंजूर कर दिए हैं। इनमें से 42.09 करोड़ रुपये केंद्रांश और 4.67 करोड़ रुपये राज्यांश के शामिल हैं।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 04:24 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 10:53 PM (IST)
एनआरएचएम को 46 करोड़ रुपये जारी
शासन ने एनआरएचएम के अंतर्गत प्रदेश में संचालित होने वाली योजनाओं के लिए 46.76 करोड़ रुपये मंजूर कर दिए हैं।

देहरादून, राज्य ब्यूरो। शासन ने राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) के अंतर्गत प्रदेश में संचालित होने वाली योजनाओं के लिए 46.76 करोड़ रुपये मंजूर कर दिए हैं। इनमें से 42.09 करोड़ केंद्रांश और 4.67 करोड़ रुपये राज्यांश के शामिल हैं।

प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डॉ. पंकज कुमार पांडेय द्वारा इस संबंध में महानिदेशक स्वास्थ्य को पत्र जारी कर स्वीकृति प्रदान की गई है। इसमें कहा गया है कि इस धनराशि का व्यय केंद्र व राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार ही किया जाएगा। इसके अंतर्गत किए गए कार्यों का उपयोगिता प्रमाण पत्र भारत व राज्य सरकार को यथासमय उपलब्ध कराया जाएगा। इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा कि जो कार्य किया जा रहा है, कहीं उसके लिए पहले तो धनराशि अवमुक्त नहीं हो चुकी है। इसमें यदि कोई अनियमितता पाई जाती है तो इसके लिए महानिदेशक स्वास्थ्य व संबंधित अधिकारी पूर्ण रूप से उत्तरदायी होंगे।

यह भी पढ़ें:Neha Kakkar Wedding: मशहूर पार्श्व गायिका नेहा कक्कड़ बंधी विवाह बंधन में, मेहंदी रस्म में परिवार समेत कुछ फिल्मी सितारे हुए शामिल

chat bot
आपका साथी