देहरादून में भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम से नाइट शिफ्ट के 400 गार्ड हटाए

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) के दून के तमाम एटीएम से नाइट शिफ्ट के करीब 400 गार्ड की सेवा समाप्त कर दी गई है। कोरोनाकाल में गार्ड की सेवा समाप्त किए जाने से नाराज राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) ने एसबीआइ के न्यू कैंट रोड स्थित जोनल कार्यालय में प्रदर्शन किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 03:48 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 03:48 PM (IST)
देहरादून में भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम से नाइट शिफ्ट के 400 गार्ड हटाए
देहरादून में भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम से नाइट शिफ्ट के 400 गार्ड हटाए।

जागरण संवाददाता, देहरादून। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) के दून के तमाम एटीएम से नाइट शिफ्ट के करीब 400 गार्ड की सेवा समाप्त कर दी गई है। कोरोनाकाल में गार्ड की सेवा समाप्त किए जाने से नाराज राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) ने एसबीआइ के न्यू कैंट रोड स्थित जोनल कार्यालय में प्रदर्शन किया। साथ ही उप मुख्य श्रमायुक्त (केंद्रीय) कार्यालय में वाद भी दायर किया गया।

सोमवार को प्रदर्शन करते हुए इंटक के प्रदेश सचिव अनिल कुमार ने कहा कि टाइगर-4 सिक्योरिटी व डिटैक्टिच इंडिया प्रा.लि. के माध्यम से प्रमुख नियोक्ता एसबीआइ ने गार्ड की तैनाती की है। प्रमुख नियोक्ता के ही निर्देश पर नाइट शिफ्ट के गार्ड की सेवा समाप्त की गई है। हालांकि, इंटक पदाधिकारियों से वार्ता करते हुए एसबीआइ के क्षेत्रीय प्रबंधक (क्षेत्र-एक) अरविंद कुमार गुप्ता ने गार्ड की सेवा समाप्त किए जाने पर अनभिज्ञता जताई। इंटक पदाधिकारियों ने कहा कि हटाए गए गार्ड उत्तराखंड के स्थायी निवासी हैं और कोरोनाकाल में उनकी सेवा समाप्त करना न्यायोचित नहीं है।

यदि जल्द सभी गार्ड की सेवा बहाल नहीं की गई तो आंदोलन को तेज किया जाएगा। साथ ही उप मुख्य श्रमायुक्त (केंद्रीय) कार्यालय में वाद दायर करते हुए प्रमुख नियोक्ता व ठेका कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की गई। प्रदर्शन करने वालों में रमेश नौटियाल, खड़क सिंह, मनोज कुशलवान, रमेश शर्मा, चमन सिंह, कमलेश, संजय अग्रवाल, सुरेश सैनी, कुंवर सिंह, सतीश राणा, पंकज यादव आदि शामिल रहे।

---------------------- 

रविवार को माल खोलने पर व्यापारी नाराज

रविवार साप्ताहिक बंदी के दौरान शापिंग माल खुले रहने पर व्यापारियों ने कड़ी आपत्ति दर्ज की। उन्होंने इसकी पुलिस वरिष्ठ अधीक्षक से शिकायत की है। सोमवार को दून महानगर व्यापार प्रकोष्ठ की डिस्पेंसरी रोड पर बैठक हुई। जिसमें व्यापारियों ने साप्ताहिक बंदी को लेकर विचार-विमर्श किया और रविवार को दुकान बंद रखने पर सहमति व्यक्त की। इस दौरान बीते रविवार को जाखन के समीप एक शापिंग माल के खुले रहने पर व्यापारियों ने रोष जताया। व्यापारियों ने जिला प्रशासन से अनुरोध किया कि छोटे व बड़े व्यापारी में कोई फर्क नहीं होना चाहिए। महानगर दून व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुनील कुमार बांगा ने एसएसपी डा. योगेंद्र सिंह रावत से आग्रह किया है कि वे माल संचालकों को आदेश का पालन करने को कहें। बैठक में व्यापारी योगेश भटनागर, राहुल कुमार, शेखर कपूर, परवीन बागा, राम कपूर, राजेंद्र सिंह नेगी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-उत्तराखंड: समन्वय समिति को लेकर कार्मिकों में वर्चस्व की लड़ाई, आमने-सामने आए कर्मचारी

chat bot
आपका साथी