उत्तराखंड में पालीटेक्निक के 35 वरिष्ठ प्रवक्ता बने विभागाध्यक्ष, दी गई नई तैनाती; दो वर्ष रहेगी परिवीक्षा अवधि

लंबित पदोन्नति के निपटारे को लेकर सरकार के सख्त रुख का असर तकनीकी शिक्षा विभाग में भी दिखा है। राजकीय पालीटेक्निक के 35 वरिष्ठ प्रवक्ताओं को पदोन्नत कर विभागाध्यक्ष बनाया गया है। विभागाध्यक्षों को नई तैनाती भी दी गई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:46 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:46 AM (IST)
उत्तराखंड में पालीटेक्निक के 35 वरिष्ठ प्रवक्ता बने विभागाध्यक्ष, दी गई नई तैनाती; दो वर्ष रहेगी परिवीक्षा अवधि
उत्तराखंड में पालीटेक्निक के 35 वरिष्ठ प्रवक्ता बने विभागाध्यक्ष।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड सरकार के विभागों में लंबित पदोन्नति के निपटारे को लेकर सख्त रुख का असर तकनीकी शिक्षा विभाग में भी दिखा है। राजकीय पालीटेक्निक के 35 वरिष्ठ प्रवक्ताओं को पदोन्नत कर विभागाध्यक्ष बनाया गया है। विभागाध्यक्षों को नई तैनाती भी दी गई है।

प्रदेश सरकार ने दीपावली से पहले राजकीय पालीटेक्निकों के वरिष्ठ प्रवक्ताओं को पदोन्नति का तोहफा दिया है। सिविल में आठ, इलेक्ट्रिकल में 10, इलेक्ट्रानिक्स में एक, कैमिकल में दो, आटोमोबाइल मे तीन और एमओएमएसपी में एक वरिष्ठ प्रवक्ता को पदोन्नत कर विभागाध्यक्ष बनाया गया है। सिविल विषय में पदोन्नत सुमित किमोठी को नैनीताल, विजेंद्र पाल सिंह को गजा, हरिदत्त भट्ट को काशीपुर, विवेक सिंह कपकोटी को भीमताल, हेमा को बाजपुर में तैनात किया गया है। दिनेश कुमार को कुलसारी, वीरपाल सिंह को खटीमा और आशुतोष कुमार आजाद को टनकपुर में तैनाती दी गई है।

इलेक्ट्रिकल विषय में पदोन्नत विभागाध्यक्षों विभूति ध्यानी को कनालीछीना, कनक भट्ट को उत्तरकाशी, नीरज कुमार को गढ़ीश्यामपुर, अभिषेक चौहान को क्वांसी, स्मारिका शाह को पिपली, राखी कोली को नई टिहरी में भेजा गया है। प्रदीप कुमार चमोली को बाडेछीना, यशवीर सिंह को जोशीमठ, हरीश चंद्र को नरेंद्रनगर व पल्लवी कश्यप को बरम में तैनाती मिली है। इलेक्ट्रानिक्स में अनिल रौतेला को लोहाघाट में तैनाती दी गई है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में नए खोले गए नौ सरकारी डिग्री कालेजों में प्रभारी प्राचार्य तैनात, आदेश जारी

कैमिकल विषय में मुक्ति जोशी को शक्तिफार्म व नितिन कुमार वर्मा को काशीपुर में नियुक्ति दी गई है। आटोमोबाइल में हर्षवर्धन शर्मा को देहरादून, आशुतोष नयन नौटियाल को श्रीनगर और नवीन को डीडीहाट भेजा गया है। पदोन्नत कार्मिकों को दो वर्ष के लिए परिवीक्षा अवधि में रखा जाएगा। उन्हें तत्काल नई तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: प्रोफेसर पदों पर पदोन्नति को चयन समिति में संशोधन, यूजीसी विनियम-2018 के अनुसार की गई व्यवस्था

chat bot
आपका साथी