जमीन बेचने के नाम पर 33 लाख रुपये की धोखाधड़ी, महिला समेत दो के खिलाफ मामला दर्ज

ऋषिकेश में जमीन बेचने के नाम पर एक ओएनजीसी के रिटायर्ड कर्मचारी से 33.45 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मामले में महिला समेत दो आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 04:05 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 04:05 PM (IST)
जमीन बेचने के नाम पर 33 लाख रुपये की धोखाधड़ी, महिला समेत दो के खिलाफ मामला दर्ज
जमीन बेचने के नाम पर ओएनजीसी के रिटायर्ड कर्मचारी से 33.45 लाख की धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। जमीन बेचने के नाम पर ओएनजीसी के रिटायर्ड कर्मचारी से 33.45 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मामले में महिला समेत दो आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

इस मामले में पुष्पांजलि एनक्लेव जीएमएस रोड देहरादून निवासी धर्मपाल सिंह कर्णवाल पुत्र तुगलराम ने एसआइटी गढ़वाल परिक्षेत्र को शिकायत भेजी थी। जिसमें उन्होंने बताया कि खैरीखुर्द श्यामपुर ऋषिकेश निवासी बब्बन नेगी पुत्र सतीश नेगी से उनकी पुरानी जान पहचान थी। उसके साथ लेन-देन भी चलता रहता था। बब्बन नेगी ने मीरा नगर वीरभद्र ऋषिकेश निवासी आशा बिष्ट को अपना परिचित बताया। यह कहा कि आशा बिष्ट को पैसों की सख्त जरूरत है।

 इसके लिए वह अपनी रानीपोखरी स्थित भूमि को बेचना चाहती हैं। इस पर संबंधित भूमि के प्रपत्र देखने के बाद रानीपोखरी स्थित 770 वर्गमीटर भूमि आशा बिष्ट से 33 लाख 45 हजार रुपये में खरीद ली। जिसका भुगतान एक जनवरी 2018 को रियल टाइम ग्रॉस सेंटलमेंट (आरटीजीएस) के माध्यम से आशा देवी के खाते में कर दिया। आरोप लगाया कि भुगतान प्राप्त होने के बाद बब्बन नेगी व आशा बिष्ट ने भूमि की रजिस्ट्री नाम पर नहीं की।

जब अपनी धनराशि वापस मांगी तो गाली गलौज व धमकी दी गई। जब भूमि के संबंध में जानकारी जुटाई तो पता चला है कि आशा बिष्ट व बब्बन नेगी ने उक्त भूमि कई अन्य व्यक्तियों को बेची है। अब उनके पास कोई भूमि शेष नहीं है। इस मामले में एसआइटी जांच के पश्चात् रानीपोखरी थाना पुलिस ने आरोपित बब्बन नेगी व आशा बिष्ट पत्नी सुरेश सिंह बिष्ट के खिलाफ धोखाधड़ी, कूट रचना तथा धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी