देहरादून में आरबीएल का प्रतिनिधि बनकर खाते से उड़ाए 29 हजार

अज्ञात व्यक्ति ने खुद को आरबीएल का प्रतिनिधि बताकर खाते से 29 हजार रुपये उड़ा दिए। डांडा लखोंड निवासी शिकायतकर्ता चारू राणा ने बताया कि उन्हें अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके खुद को आरबीएल के क्रेडिट कार्ड ब्रांच का प्रतिनिधि बताया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 09:49 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 09:49 AM (IST)
देहरादून में आरबीएल का प्रतिनिधि बनकर खाते से उड़ाए 29 हजार
देहरादून में आरबीएल का प्रतिनिधि बनकर खाते से उड़ाए 29 हजार।

जागरण संवाददाता, देहरादून। अज्ञात व्यक्ति ने खुद को रत्नाकर बैंक लिमिटेड (आरबीएल) का प्रतिनिधि बताकर खाते से 29 हजार रुपये उड़ा दिए। रायपुर थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। डांडा लखोंड निवासी शिकायतकर्ता चारू राणा ने बताया कि उन्हें अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके खुद को आरबीएल के क्रेडिट कार्ड ब्रांच का प्रतिनिधि बताया। ठग ने क्रेडिट कार्ड की सारी जानकारी दी और अपने सीनियर से बात करवाई। महिला ने बताया कि सीनियर ने अपना नाम विशाल बताया और ओटीपी नंबर के साथ ही सीवीवी नंबर भी पूछ लिया। कुछ समय बाद खाते से पैसे उड़ गए। एक अन्य मामले में ठग ने एक व्यक्ति ने खाते से 52 हजार रुपये उड़ा दिए। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

--------------------------------- 

नियत समय के बाद दुकान खोलना व ठेली लगाना पड़ा महंगा

कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत जीवनगढ़ व डाकपत्थर चौक पर निर्धारित समय के बाद परचून की दुकान खोलने व सब्जी की ठेली लगाने वाले दो व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस ने महामारी एक्ट में कार्रवाई की। कोतवाली की पुलिस कोविड-19 के चलते जगह जगह चेकिंग कर रही है। पुलिस टीम जब जीवनगढ़ व डाकपत्थर चौक पहुंची तो अनवर पुत्र सलीम निवासी डांडा जीवनगढ़ व इरफान पुत्र मोहम्मद अरशद निवासी वार्ड नंबर 8 जीवनगढ़ कोविड-19 गाइडलाइन का पालन न कर नियत समय से अधिक समय तक परचून की दुकान खोले व सब्जी की ठेली लगाए मिले। दोनों चोरी छिपे सामान व सब्जी बेच रहे थे और दुकान व ठेली पर भीड़ एकत्रित कर रखी थी। पुलिस ने दोनों की महामारी एक्ट में गिरफ्तारी कर मुकदमा दर्ज किया।

नियम के उल्लंघन पर 116 के खिलाफ की कार्रवाई

कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने, कोरोना कर्फ्यू में अकारण घूमने व यातायात नियमों के उल्लंघन पर 116 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की। कोतवाल के नेतृत्व में डाकपत्थर, विकासनगर, हरबर्टपुर व कुल्हाल चौकी क्षेत्रों में पुलिस टीमों ने नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती की। पुलिस ने दोपहिया व चोपहिया बारह वाहनों को सीज किया। पुलिस एक्ट में एक व्यक्ति पर ढाई सौ रुपये जुर्माना किया गया। बिना मास्क के एक व शारीरिक दूरी का पालन न करने वाले 102 व्यक्तियों पर कार्रवाई कर 10800 रुपये जुर्माना वसूल किया गया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी