तहसील दिवस पर आई 29 शिकायतें

ोईवाला तहसील में आयोजित तहसील दिवस पर 29 शिकायतें दर्ज की गई। जिनमें सबसे अधिक शिकायतें लोक निर्माण विभाग से संबंधित थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 09:36 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 09:36 PM (IST)
तहसील दिवस पर आई 29 शिकायतें
तहसील दिवस पर आई 29 शिकायतें

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

डोईवाला तहसील में आयोजित तहसील दिवस पर 29 शिकायतें दर्ज की गई। जिनमें सबसे अधिक शिकायतें लोक निर्माण विभाग से संबंधित थी। सभी शिकायतों को निस्तारण के लिए संबंधित विभाग को हस्तांतरित कर दिया गया है।

मंगलवार को डोईवाला तहसील में आयोजित तहसील दिवस में नायब तहसीलदार भोपाल सिंह चौहान ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। उन्होंने बताया की तहसील दिवस में कुल 29 शिकायतें दर्ज हुई हैं, जिसमें वन विभाग, लोक निर्माण विभाग, एमडीडीए से संबंधित शिकायतें थी। उन्होंने बताया कि थानो निवासी दीवान सिंह रावत ने सिधवाल व सनगांव के मतदान स्थलों में परिवर्तन के संबंध में, आनंद सिंह बिष्ट प्रोपर्टी डीलरों ने मार्ग अवरुद्ध करने, उपप्रधान रामचंद्र ने गांव में जाखन नदी में लगातार अवैध खनन होने व स्ट्रीट लाइट ना होने तथा कृषि भूमि पर अवैध प्लाटिग की शिकायत रखी। वहीं रघुवीर सिंह खत्री ने वन मार्गों के सुधारीकरण, हल्द्वाड़ी व बड़ेरना में पुलिया निर्माण, ललित पंत ने दूधली क्षेत्र में बंदरों के आतंक की शिकायत की।

------------

छह में एक भी मामला निस्तारित नहीं

सरकार की ओर से जनसमस्याओं पर त्वरित कार्रवाई के लिए आयोजित ऋषिकेश के तहसील दिवस में छह मामले आए। मौके पर एक का भी निस्तारण नहीं हो सका। एक फरियादी ने खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत राशन कार्ड पर कम राशन देने की शिकायत की है। मंगलवार को उप जिलाधिकारी ऋषिकेश और तहसीलदार के प्रधानमंत्री के एम्स में सात अक्तूबर को प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारी में व्यस्त होने के कारण तहसील दिवस वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी अमिता चमोली की अध्यक्षता में हुआ। इस अवसर पर जल संस्थान, ऊर्जा निगम, बाल विकास, पूर्ति, स्वास्थ्य विभाग आदि के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी