ऋषिकेश में स्वास्थ्य शिविर का 240 नागरिकों ने उठाया लाभ

240 स्थानीय नागरिकों ने शिविर का लाभ उठाया।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश कम्युनिटी एंड फैमिली मेडिसिन डिपार्टमेंट शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सहयोग से दलित महासभा ऋषिकेश की ओर से बुधवार को बहुउद्देशीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। 240 स्थानीय नागरिकों ने शिविर का लाभ उठाया।

Sumit KumarWed, 14 Apr 2021 04:30 PM (IST)

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश कम्युनिटी एंड फैमिली मेडिसिन डिपार्टमेंट शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सहयोग से दलित महासभा ऋषिकेश की ओर से बुधवार को बहुउद्देशीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। 240 स्थानीय नागरिकों ने शिविर का लाभ उठाया।संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर के जन्म दिवस के मौके पर शांति नगर में आयोजित शिविर का उद्घाटन नगर निगम के महापौर अनीता ममगाईं ने किया।

उन्होंने कहा कि डॉ. भीमराव आंबेडकर ने स्वस्थ और शिक्षित समाज की कल्पना की थी। वर्तमान में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। इसमें स्वयं और समाज के स्वास्थ्य की सुरक्षा सबकी प्राथमिकता होनी चाहिए। दलित महासभा के अध्यक्ष दीपक प्रताप जाटव ने बताया कि शांति नगर जैसे निर्बल वर्ग क्षेत्र में शिविर के आयोजन का यही उद्देश्य है कि गरीब और कमजोर वर्ग के व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य सेवा का लाभ मिल सके।  हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर के नोडल अधिकारी डॉ. संतोष ने बताया कि शिविर में 240 रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें दवा उपलब्ध कराई। विशेष रूप से कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए नागरिकों को संक्रमण के प्रति जागरूक किया गया।

यह भी पढ़ें- Ramadan 2021: रहमत और बरकत का माह-ए-रमजान शुरू, जानिए क्या है गाइडलाइन

सभी को मास्क वितरित किए गए। शिविर में एम्स के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. विनोद, पूर्व सभासद तारावती जाटव मदन लाल जाटव, डॉ.नवीन दीवान अजय गर्ग मनीष शर्मा, सुधा सैनी, महा राम सैनी, सतवीर पाल सुमित त्यागी, एकांत गोयल, राहुल पांडे, कमलेश जैन आदि ने सहयोग किया।

यह भी पढ़ें- सीबीएसई ने दसवीं की परीक्षा की रद तो 12 वीं की तारीखों में बदलाव, दून के अभिभावक फैसले से खुश

 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.