जौनसार और पछवादून में 1975 नागरिकों को लगा टीका

विकासनगर जौनसार-बावर और पछवादून में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 01:44 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 01:44 AM (IST)
जौनसार और पछवादून में 1975 नागरिकों को लगा टीका
जौनसार और पछवादून में 1975 नागरिकों को लगा टीका

जागरण टीम, विकासनगर: जौनसार-बावर और पछवादून में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से चल रहा है। कोरोना का टीका लगवाने के लिए लोग बड़ी संख्या में राजकीय अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्र में पहुंच रहे हैं। चकराता और कालसी ब्लॉक क्षेत्र में चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत कुल 603 नागरिकों को कोरोना की पहली डोज दी गई। इसके अलावा पछवादून के सहसपुर ब्लॉक क्षेत्र में चले अभियान के तहत रिकार्ड 1372 नागरिकों को कोरोना का टीका लगाया गया।

देशभर में कोरोना से बचाव को बड़े स्तर पर टीकाकरण अभियान तेजी चल रहा है। उपजिला चिकित्सालय विकासनगर एवं सीएचसी चकराता के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केशर सिंह चौहान ने कहा जनजाति क्षेत्र जौनसार-बावर के चकराता ब्लॉक से जुड़े सीमांत राजकीय अस्पताल त्यूणी, सीएचसी चकराता, स्वास्थ्य उपकेंद्र अणू, चिल्हाड़, मैपावटा व मेहरावना केंद्र में पिछले दो दिन में कुल 406 स्थानीय नागरिकों को कोरोना की पहली डोज दी गई। राजकीय अस्पताल कालसी की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. गरिमा भट्ट ने कहा कि प्रखंड से जुड़े सीएचसी साहिया, पीएचसी कालसी, स्वास्थ्य उपकेंद्र बसाया, लेल्टा में चले टीकाकरण अभियान के तहत कुल 197 नागरिकों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई, जिसमें दस वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना की दूसरी डोज दी गई। इस तरह जौनसार में चल रहे टीकाकरण अभियान के दौरान कुल 603 नागरिकों का वैक्सीनेशन किया गया।

पछवादून के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहसपुर की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विनीता स्याना ने कहा कि प्रखंड से जुड़े सीएचसी सहसपुर, पीएचसी सेलाकुई, पीएचसी राजावाला, पीएचसी नयागांव पेलियो, पीएचसी भगवंतपुर व स्वास्थ्य उपकेंद्र भूटोवाला में पिछले दो दिन में टीकाकरण अभियान के तहत कुल 1372 नागरिकों को कोरोना का टीका लगाया गया। इसमें 204 वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना की दूसरी डोज दी गई। पछवादून व जौनसार में चले टीकाकरण अभियान के तहत कुल 1975 नागरिकों का वैक्सीनेशन किया गया। इस दौरान राजकीय अस्पताल त्यूणी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. नरेंद्र राणा, चकराता के चीफ फार्मेसिस्ट संजय धस्माना व राजाराम शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी