रायवाला मिलिट्री स्टेशन में 1971 की स्वर्णिम विजय के लम्हों को किया याद, रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति ने मोहा दर्शकों का मन

स्वतंत्रता दिवस के 75 वर्ष और 1971 में भारत-पाक युद्ध की जीत के 50 स्वर्ण वर्ष के उपलक्ष में रायवाला मिलिट्री कैंट में कार्यक्रम आयोजित किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता बतौर मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर आलोक चंद्रा विशिष्ट सेवा मेडल डिप्टी जनरल ऑफिसर कमांडिंग डिवीजन ने की।

Sumit KumarSun, 26 Sep 2021 04:19 PM (IST)
भारत-पाक युद्ध की जीत के 50 स्वर्ण वर्ष के उपलक्ष में रायवाला मिलिट्री कैंट में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

संवाद सूत्र, रायवाला: 1971 में पाकिस्तानी सेना पर भारतीय सशस्त्र बलों की निर्णायक और ऐतिहासिक जीत की स्मृति पर स्वर्णिम विजय वर्ष एवं स्वतंत्रता दिवस के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसके तहत रायवाला मिलिट्री स्टेशन में हुए कार्यक्रम में 1971 के युद्ध में सर्वोच्च बलिदान देने वाले बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति ने दर्शकों का मन मोह लिया।

रविवार को गरुड़ गनर्स की ओर से आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर आलोक चन्द्रा विशिष्ट सेवा मेडल डिप्टी जनरल आफिसर कमांडिंग डिवीजन ने गुब्बारे उड़ा कर किया। आर्मी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने सिर पर हिमालय का छत्र है, चरणों में नदियां एकत्र है.. देश भक्ति गीत प्रस्तुत किया।

स्वच्छता पर स्वच्छता पर लघु नाटिका व 39 फील्ड रेजीमेंट की ओर से भांगड़ा नृत्य पेश किया गया। वहीं युवाओं को सेना के प्रति जागरूक करने के लिए शस्त्र प्रदर्शनी लगाई गई व 1971 युद्ध के रणबांकुरों के अदम्य साहस के बारे में जानकारी दी गई।

ब्रिगेडियर योगेश बत्रा ने बताया कि कार्यक्रम एक सप्ताह तक चलेगा। स्वच्छ भारत अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए ब्रिगेड की चार टीम 26 से 29 सितंबर तक रुद्रप्रयाग से ऋषिकेश के बीच कुल 75 गांव का दौरा करेगी और वहां के निवासियों को स्वच्छ भारत के प्रति जागरूक करेगी। अक्टूबर प्रथम सप्ताह में रिवर राङ्क्षफ्टग का कार्यक्रम होगा।

यह भी पढ़ें- पौड़ी गढ़वाल: गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट में ट्रेनिंग के दौरान गुमशुदा रिक्रूट बरामद, रह रहा था बहन के घर

पूर्व सैनिकों ने वन रैंक वन पेंशन की पुरजोर ढंग से उठाई मांग

असम राइफल्स पूर्व सैनिकों की जिला स्तरीय वार्षिक बैठक रविवार को कारगी चौक स्थित एक होटल सभागार में हुई। बैठक में पूर्व सैनिकों ने वन रैंक वन पेंशन की मांग पुरजोर ढंग से उठाई। वार्षिक बैठक प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र सिंह नेगी की उपस्थिति में हुई। इस दौरान देश के लिए वीरगति प्राप्त शहीदों एवं कोरोना वैश्विक बीमारी के कारण अकस्मात दिवंगत हुए सेवारत एवं सेवानिवृत्त सैनिकों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

यह भी पढ़ें- Smart City Project: डीएम राजेश कुमार ने दिए निर्देश, स्मार्ट सिटी के कार्यों से हो रही परेशानी करें दूर

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.