1754 ने दी बार काउंसिल ऑफ इंडिया की परीक्षा

1806 अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था, जबकि 1754 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठे।

बार काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित 15वीं ऑल इंडिया बार परीक्षा लॉ कॉलेज देहरादून उत्तरांचल विश्वविद्यालय में संपन्न हुई। परीक्षा के अधीक्षक एवं कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राजेश बहुगुणा ने बताया कि 1806 अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था।

Publish Date:Sun, 24 Jan 2021 07:10 PM (IST) Author: Sumit Kumar

जागरण संवाददाता, देहरादून : बार काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित 15वीं ऑल इंडिया बार परीक्षा लॉ कॉलेज देहरादून उत्तरांचल विश्वविद्यालय में संपन्न हुई। परीक्षा के अधीक्षक एवं कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राजेश बहुगुणा ने बताया कि 1806 अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था, जबकि 1754 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठे। 

उन्होंने बताया कि इस परीक्षा का प्रश्न पत्र कुल 11 भाषाओं में उपलब्ध होता है, जो कि अभ्‍यर्थियों की ओर से दिए गए विकल्प के अनुसार उन्हें दिया जाता है। लॉ कॉलेज देहरादून केंद्र पर केवल हिंदी व अंग्रेजी विकल्प के छात्र आए। लगभग 55 प्रतिशत छात्रों ने अंग्रेजी माध्यम से परीक्षा दी। परीक्षा ओपन बुक पद्धति पर आधारित है और परीक्षार्थी अपने साथ पुस्तकें व कोर्स मैटेरियल लेकर आते हैं, परन्तु उन्हें किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स लाने की अनुमति नहीं होती।

 यह भी पढ़ें- Desh ki beti: सृष्टि गोस्वामी बनीं उत्तराखंड की एक दिन की सीएम, चल रहा बैठकों का दौर; साढ़े चार घंटे तक होगा बहुत कुछ खास

परीक्षा में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन किया गया। जिसके अंतर्गत अभ्यर्थियों के बीच चार फुट की दूरी रखी गई। बार काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से प्रत्येक परीक्षार्थी को थ्री लेयर का मास्क व सैनिटाइजर उपलब्ध कराया गया। बार काउंसिल ऑफ उत्तराखंड के उपाध्यक्ष राजवीर सिंह बिष्ट व सदस्य अर्जुन सिंह भंडारी, राकेश गुप्ता, कुलदीप सिंह बतौर पर्यवेक्षक उपस्थित रहे। जबकि, गोपाल ठाकुर बार काउंसिल ऑफ इंडिया के प्रतिनिधि के रूप में मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें- Haridwar Kumbh 2021: कुंभ को लेकर केंद्र सरकार ने जारी की गाइडलाइन, श्रद्धालुओं को रखना होगा इस बात का ध्यान

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.