राज्य वित्त योजना से कई गांव हुए स्ट्रीट लाइट से जगमग

चकराता जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान के सहयोग से मोहना की सदस्य मीरा जोशी ने चकराता क्षेकत्र के करीब एक दर्जन गांवों में स्ट्रीट लाइट वितरित की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:35 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:41 PM (IST)
राज्य वित्त योजना से कई गांव हुए स्ट्रीट लाइट से जगमग
राज्य वित्त योजना से कई गांव हुए स्ट्रीट लाइट से जगमग

संवाद सूत्र, चकराता: जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान के सहयोग से मोहना की सदस्य मीरा जोशी ने चकराता ब्लॉक से जुड़े करीब एक दर्जन गांवों में स्थानीय ग्रामीणों को 145 स्ट्रीट लाइटें उपलब्ध कराई। राज्य एवं 15वें वित्त योजना से लगी इन स्ट्रीट लाइटों से जौनसार के कई गांव जगमग हो गए। स्थानीय ग्रामीणों ने इसके लिए जिपं अध्यक्ष व जिपं सदस्य दोनों का आभार जताया।

मोहना की जिला पंचायत सदस्य मीरा जोशी ने कहा कि जौनसार के सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों में पथ प्रकाश की कोई व्यवस्था नहीं है। इससे रात के समय ग्रामीणों को आवाजाही में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पहाड़ के दुर्गम इलाकों में बसे गांवों में आने-जाने के लिए पखडंडी वाले संकरे मार्ग से लोग आवागमन करते हैं। ऐसे में कई बार हादसे का खतरा रहता है। ग्रामीणों की इस समस्या को उन्होंने जिपं अध्यक्ष मधु चौहान के सामने रखा। राज्य एवं 15वें वित्त योजना से क्षेत्र के बुरास्वा, पाटी, रावना, बंगोती, मैरावना, टुंगरोली, मैपावटा व घणता समेत आसपास के करीब एक दर्जन गांवों में पथ प्रकाश की व्यवस्था की गई। जिपं सदस्य मीरा जोशी ने कहा कि इससे पूर्व मोहन खत, द्धार व विशलाड़ खत से जुड़े ग्रामीण इलाकों में 120 स्ट्रीट लाइटें व 60 सोलर लाइट लगाई जा चुकी है। क्षेत्र के कई गांवों में सार्वजनिक मार्ग के आसपास स्थित घरों में तीन सौ से अधिक लाइटें अबतक लगाई गई है। इसका लाभ स्थानीय ग्रामीणों को मिल रहा है। घरों में लगे इन लाइटों की देखरेख का जिम्मा स्थानीय ग्रामीणों के पास है।

chat bot
आपका साथी