देहरादून में किटी के नाम पर साढ़े 14 लाख रुपये हड़पे, पढ़ि‍ए पूरी खबर

दून के नगर कोतवाली क्षेत्र में किटी के नाम पर साढ़े 14 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक राहुल वर्मा निवासी पार्क रोड ने पुलिस को बताया कि उनकी मुलाकात काफी समय पहले महेंद्र और आनंद प्रकाश सिंघल से हुई थी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 10:12 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 01:20 PM (IST)
देहरादून में किटी के नाम पर साढ़े 14 लाख रुपये हड़पे, पढ़ि‍ए पूरी खबर
नगर कोतवाली क्षेत्र में किटी के नाम पर साढ़े 14 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून में किटी के नाम पर धोखाधड़ी के मामले थम नहीं रहे हैं। अब नगर कोतवाली क्षेत्र में किटी के नाम पर साढ़े 14 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक, राहुल वर्मा निवासी पार्क रोड ने पुलिस को बताया कि उनकी मुलाकात काफी समय पहले महेंद्र और आनंद प्रकाश सिंघल से हुई थी। उन्होंने खुद को किटी संचालक बताते हुए राहुल को भी किटी में शामिल होने के लिए कहा। पीड़ित ने किटी शुरू कर दी। राहुल का आरोप है कि कई किस्तें जमा करने के बाद जब अपनी रकम मांगी तो आरोपित बहानेबाजी करने लगे। 

काफी दिन तक उन्हें जल्द रकम लौटाने का आश्वासन दिया जाता रहा। राहुल ने बताया कि उन्होंने कुल 14 लाख, 50 हजार रुपये किटी में जमा कराए हैं। पुलिस ने महेंद्र सिंह, आनंद प्रकाश सिंघल, प्रदीप सिंघल, अल्का सिंघल और सपना सिंघल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

उधर, शातिरों ने एक व्यक्ति को विदेश से गिफ्ट आने का लालच देकर करीब सवा लाख की चपत लगा दी। चक डांडा लखौंड निवासी मनोज ने बताया कि उन्हें एक फोन कॉल आई। कॉल करने वाले ने उनके नाम पर विदेश से महंगा गिफ्ट आने की बात कही। बताया कि गिफ्ट प्राप्त करने के लिए कस्टम ड्यूटी देनी होगी। उसकी बातों में आकर मनोज ने खाते में एक लाख 14 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए।

अपहरण का आरोपित गिरफ्तार, नाबालिग मिला

रायपुर क्षेत्र में अपहरण के एक मामले का पुलिस ने 16 घंटे के भीतर पर्दाफाश कर दिया। तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर नाबालिग को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है।

रायपुर पुलिस के मुताबिक, एक व्यक्ति ने थाने में तहरीर दी। बताया कि सूरज, जागेश्वर और महेश नाम के व्यक्ति उनके नाबालिग बेटे को घर के पास से कहीं ले गए हैं। बताया कि उक्त आरोपितों के साथ कुछ दिन पूर्व ही झगड़ा हुआ था। जिसके चलते आरोपित उसे धमकी दे रहे थे। रायपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।

क्षेत्रधिकारी नेहरू कॉलोनी जूही मनराल के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष ने पुलिस टीम गठित की और विभिन्न क्षेत्रों में दबिश दी। जिस पर नाबालिग को 16 घंटों के भीतर ही खोज लिया गया। पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें-औरैया के एसडीएम समेत पांच के खिलाफ धोखाधड़ी में मुकदमा दर्ज, पढ़ि‍ए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी