ऋषिकेश में न्यूरो थेरेपी कैंप का 120 मरीजों ने उठाया लाभ

नीरजा देवभूमि चैरिटेबल ट्रस्ट के दो दिवसीय न्यूरो थेरेपी व स्वास्थ्य जांच शिविर का 120 मरीजों ने लाभ उठाया। रविवार को दो दिवसीय शिविर के समापन अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने स्वास्थ्य की जांच कर रही टीम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 04:29 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 04:29 PM (IST)
ऋषिकेश में न्यूरो थेरेपी कैंप का 120 मरीजों ने उठाया लाभ
नीरजा देवभूमि चैरिटेबल ट्रस्ट के दो दिवसीय न्यूरो थेरेपी व स्वास्थ्य जांच शिविर का 120 मरीजों ने लाभ उठाया।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। नीरजा देवभूमि चैरिटेबल ट्रस्ट के दो दिवसीय न्यूरो थेरेपी व स्वास्थ्य जांच शिविर का 120 मरीजों ने लाभ उठाया।  रविवार को दो दिवसीय शिविर के समापन अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने स्वास्थ्य की जांच कर रही टीम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। लक्ष्मणझूला रोड स्थित कबीर चौरा आश्रम में आयोजित शिविर में मायाकुंड, चंद्रेश्वर नगर, शीशम झाड़ी व 14 बीघा आदि क्षेत्र से 120 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया। जिनकी निश्शुल्क न्यूरो थेरेपी और रक्त जांच की गई। काबीना मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि नीरजा गोयल ऐसे व्यक्तियों के लिए उदाहरण है, जो संपन्न होने के बाद भी दरियादिल नहीं होते। नीरजा से ऐसे व्यक्तियों को सीख लेनी चाहिए। उन्होंने चिकित्सक की टीम को बिना दवा उपचार करने पर बधाई दी। कहा कि मानव सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है, जिसे नीरजा ट्रस्ट बखूबी निभा रहा है।

महंत कपिल मुनि ने कहा कि जरूरत मंद लोग के लिए समय- समय पर ऐसे स्वास्थ्य जांच शिविर लगाए जाने चाहिए। न्यूरो थेरेपिस्ट देवेंद्र आहुजा ने लोग को मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के टिप्स दिए। मौके पर मोटापा, गैस, माइग्रेन, जोड़ों के दर्द, कमर दर्द आदि की थेरेपी की गई। उन्होंने थेरेपी कराने पहुंचे मरीजों को मांसाहार खाने में ना शामिल करने की सलाह दी।

डॉ. सुनील थपलियाल के संचालन में आयोजित शिविर में ट्रस्ट सह संस्थापक नूपुर गोयल, वरुण जैन, डीपी रतूड़ी, रवि जैन, स्पर्श गंगा अभियान की सदस्य सरोज डिमरी, व्यापारी नेता पंकज गुप्ता, भाजपा नेता कपिल गुप्ता, हैप्पी सेमवाल, भूपेंद्र राणा, बीना जोशी, गीता मित्तल, बलराम शाह, मनोज गुप्ता, शाकुंतला व्यास, हरीश आनंद आदि मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें-Covid-19 Vaccination: उत्तराखंड में बुजुर्गों और बीमार व्यक्तियों का टीकाकरण शुरू, ये दस्तावेज लाने जरूरी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी