Uttarakhand Corona Virus: उत्तराखंड में कोरोना के 12 नए मामले, दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय में एक मरीज की मौत

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार निजी व सरकारी लैब से 17 हजार 289 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई इनमें 17 हजार 277 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक चार लोग संक्रमित मिले हैं।ऊधमसिंह नगर में तीन हरिद्वार मदो अल्मोड़ा बागेश्वर व नैनीताल में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:48 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 09:48 PM (IST)
Uttarakhand Corona Virus: उत्तराखंड में कोरोना के 12 नए मामले, दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय में एक मरीज की मौत
उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना के 12 नए मामले मिले हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Corona Virus उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना के 12 नए मामले मिले हैं। जबकि दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय में एक मरीज की मौत भी हुई है। कोरोना संक्रमित 28 मरीज स्वस्थ्य हुए हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना के 343405 मामले आए हैं। जिनमें 96 फीसद यानी 329679 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। फिलवक्त राज्य में कोरोना के 249 सक्रिय मामले हैं। वहीं राज्य में कोरोना संक्रमित 7391 मरीजों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, निजी व सरकारी लैब से 17 हजार 289 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, इनमें 17 हजार 277 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक चार लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा ऊधमसिंह नगर में तीन, हरिद्वार में दो, अल्मोड़ा, बागेश्वर व नैनीताल में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। जबकि चमोली, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी व उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं मिला है।

फंगस से राहत

पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में फंगस (म्यूकर माइकोसिस) से राहत है। क्योंकि इस बीमारी के ना ही नए मामले मिल रहे हैं और न ही कोई मौत हुई है। वहीं मंगलवार को फंगस से पीडि़त दस मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैैं। प्रदेश में अब तक फंगस के 581 नए मामले मिल चुके हैं। इनमें से 132 मरीजों की मौत हो चुकी है। 363 ठीक हुए हैं।

यह भी पढ़ें- Covid 19 Vaccination: उत्तराखंड में टीकाकरण का आंकड़ा एक करोड़ पार, यहां देखें वैक्सीनेशन की पूरी स्थिति

ऋषिकेश में नर्सिंग एसोसिएशन ने की एम्स निदेशक से मुलाकात

नर्सिंग प्रोफेशनल डेवलपमेंट एसोसिएशन (एनपीडीए) के पदाधिकारियों ने एम्स निदेशक प्रो. अरविंद राजवंशी से मुलाकात कर उन्हें रचनात्मक कार्यों में पूर्ण सहयोग का भरोसा दिया।

मंगलवार को एनपीडीए के अध्यक्ष प्रकाश चंद्र मीणा ने बताया कि एनपीडीए एक ऐसा संगठन ने जो नर्सिंग के विकास के मूल उद्देश्यों के साथ गठित किया गया था। रोगियों की सर्वोत्तम देखभाल और सेवाएं देने, देखभाल के सभी मानकों को बढ़ावा देना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि नर्सिंग सुपरिटेंडेंट घेवर चंद के साथ हुई हमले की घटना से नर्सिंग वर्ग दुखी है। एम्स परिसर के भीतर इस तरह की घटनाओं का होना दुर्भाग्यपूर्ण है। अध्यक्ष ने बताया कि विभिन्न मांगे जैसे परीक्षा घोषणा और कैडर की पदोन्नति सहित आवास की कमी आदि के बारे में निदेशक को अवगत कराया।

यह भी पढ़ें- हस्तशिल्प के प्रचार को खासी गंभीर उत्तराखंड सरकार, अब हर साल11 हस्तशिल्पियों को शिल्प रत्न अवार्ड

chat bot
आपका साथी