उत्‍तराखंड में पहाड़ चढ़ेंगे 62 दारोगा, 46 आएंगे मैदान; पढ़ि‍ए पूरी खबर

गढ़वाल परिक्षेत्र में 108 दारोगाओं का तबादला कर दिया गया है। उप पुलिस महानिरीक्षक (डीआइजी) गढ़वाल परिक्षेत्र नीरू गर्ग ने लंबे समय से मैदानी जनपदों में जमे 62 दारोगाओं को पहाड़ भेजा है जबकि पहाड़ी जिलों में तैनात 46 दारोगा अब मैदान में ड्यूटी देंगे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:35 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 09:34 PM (IST)
उत्‍तराखंड में पहाड़ चढ़ेंगे 62 दारोगा, 46 आएंगे मैदान; पढ़ि‍ए पूरी खबर
गढ़वाल परिक्षेत्र में 108 दारोगाओं का तबादला कर दिया गया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। गढ़वाल परिक्षेत्र में 108 दारोगाओं का तबादला कर दिया गया है। उप पुलिस महानिरीक्षक (डीआइजी) गढ़वाल परिक्षेत्र नीरू गर्ग ने लंबे समय से मैदानी जनपदों में जमे 62 दारोगाओं को पहाड़ भेजा है, जबकि पहाड़ी जिलों में तैनात 46 दारोगा अब मैदान में ड्यूटी देंगे। 

मंडल में दारोगाओं के तबादले की कवायद लंबे वक्त से चल रही थी। काफी माथापच्ची के बाद अब जाकर इसे अमली जामा पहनाया जा सका है। डीआइजी के आदेश के क्रम में मंडल के मैदानी जिलों देहरादून से 24 और हरिद्वार से 38 दारोगाओं को टिहरी, चमोली, पौड़ी, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी भेजा गया है। दूसरी तरफ, पहाड़ी जनपदों में रुद्रप्रयाग से तीन, चमोली से छह, उत्तरकाशी से छह, पौड़ी से 12 और टिहरी से 19 दारोगा देहरादून व हरिद्वार भेजे गए हैं। तबादले की जद में आए सभी दारोगा हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेला के बाद नई तैनाती स्थल पर ड्यूटी ज्वाइन करेंगे। 

कुछ निरीक्षक तबादले से नाखुश, दो ने मुख्यालय को भेजा प्रत्यावेदन

डीआइजी नीरू गर्ग ने बीती 22 मार्च को परिक्षेत्र में 19 निरीक्षकों का तबादला किया था। कुछ निरीक्षक पहाड़ से मैदान में भेजे गए और कुछ मैदान से पहाड़। लेकिन, कुंभ के कारण ये निरीक्षक अब तक नए तैनाती स्थल पर ड्यूटी नहीं ज्वाइन कर पाए हैं। कुछ निरीक्षक नियमावली के तहत तबादला न करने का आरोप भी लगा रहे हैं। सूत्रों की मानें तो तबादले से नाखुश दो निरीक्षकों ने पुलिस मुख्यालय को प्रत्यावेदन भी भेजा है। डीआइजी ने बताया कि उन्हीं निरीक्षकों का तबादला पहाड़ पर किया गया है, जिन्होंने अब तक पहाड़ में सेवा नहीं दी है या वहां काफी कम समय बिताया है। 

यह भी पढ़ें-आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखाने के बाद ही ड्यूटी ज्वाइन करेंगे पुलिसकर्मी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी