दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

श्रीपुरबिचवा-डीडीहाट बस संचालन की मांग को रोडवेज के आरएम से मिले ग्रामीण

श्रीपुरबिचवा-डीडीहाट बस संचालन की मांग को रोडवेज के आरएम से मिले ग्रामीण

खटीमा के श्रीपुरबिचवा से डीडीहाट-पिथौरागढ़ को बसें संचालित करने की मांग को ग्रामीण आरएम से मिले।

JagranFri, 27 Nov 2020 11:11 PM (IST)

टनकपुर, जेएनएन : खटीमा के श्रीपुरबिचवा से डीडीहाट-पिथौरागढ़ को बसें संचालित करने को लेकर शुक्रवार को ग्रामीणों ने टनकपुर में आरएम से मुलाकात की। ग्रामीणों ने आरएम को जल्द बस सेवा शुरू करने की माग की है। आरएम ने इस पर ग्रामीणों को एक सप्ताह के भीतर बस सेवा संचालित करने का आश्वासन दिया है।

शुक्रवार को खटीमा से ग्रामीण मनोहर सिंह सामंत के नेतृत्व में ग्रामीण आरएम पवन महरा से मिलने टनकपुर पहुंचे। उन्होनें बताया कि विकास खंड के चकरपुर, बिचपुरी, नौगुवानाथ, आलाविरदी, छिनकी, बंजारी, भूड़ाकिसनी, पिपलिया, देवरी, बिरिया मझौला और श्रीपुरबिचवा समेत विकास खंड के 40 ग्राम सभाओं में पिथौरागढ़ जनपद के डीडीहाट, कनालीछीना, थल और मुवानी के करीब डेढ़ लाख से अधिक लोग रहते हैं। पूर्व में यहा से बस का संचालन था, लेकिन विभागीय उपेक्षा के कारण कुछ समय पूर्व इसे बंद कर दिया गया। यहा श्रीपुरबिचवा खटीमा क्षेत्र से रोज करीब 40 से 50 लोग पिथौरागढ़ को नियमित आवाजाही करते हैं, लेकिन बस सेवा संचालित नहीं होने से ग्रामीणों को दिक्कतों को सामना करना पड़ता है। श्रीपुरबिचवा के बीडीसी सदस्य दीपक चंद्र जोशी ने बताया कि यहा पर निवास करने वाले अधिकतर लोग पिथौरागढ़ जिले के निवासी हैं। दोनों जगहों से रोज दर्जनों लोग आते जाते हैं, लेकिन नियमित बस सेवा नहीं होने से गरीब जनता से प्राइवेट टैक्सियों में भारी भरकम किराया चुकाना पड़ता है। =========== मृतका के पिता ने की निष्पक्ष जाच की माग टनकपुर : पिछले दिनों ककरालीगेट की महिला द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में पिता ने निष्पक्ष जाच की माग उठाई है। उन्होंने कहा कि जिस दिन उनकी बेटी की मृत्यु हुई उसके बाद भी उसे संयुक्त चिकित्सालय न ले जाकर उसके परिजनों ने कमरे में 6 से 7 घटे तक रोके रखा। उन्होंने अपनी बेटी की हत्या की आशंका जताते हुए इस मामले की निष्पक्ष जाच करने व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की माग उठाई हैं। साथ ही उनकी पुत्री के बच्चे न होने पर आत्महत्या करने की खबर को गलत बताया है। हालांकि इस संबंध में मृतका के पिता ने पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी है। मालूम हो कि बीते मंगलवार की देर सायं 25 वर्षीय नेहा जोशी पत्नी मोहन जोशी ने घर में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.