चम्पावत जिले में कोरोना से बुजुर्ग समेत दो की मौत

चम्पावत जनपद में कोरोना संक्रमण के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:38 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:38 PM (IST)
चम्पावत जिले में कोरोना से बुजुर्ग समेत दो की मौत
चम्पावत जिले में कोरोना से बुजुर्ग समेत दो की मौत

जागरण टीम, टनकपुर/लोहाघाट : जनपद में कोरोना संक्रमण के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। संक्रमण के साथ ही मौतों में भी इजाफा हो रहा है। विगत एक सप्ताह में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें दो लोगों की मौत तो मंगलवार को हुई है। जिसमें एक रिटायर्ड परिवहन निगम के बुजुर्ग कर्मचारी है।

टनकपुर के पिथौरागढ़ चुंगी के पीछे नयागोठ गाव के 62 वर्षीय सेवानिवृत्त रोडवेज कर्मचारी को चार दिन पूर्व बुखार आया था। जहा उन्होंने नगर के एक निजी क्लीनिक दवा ली थी। मंगलवार को उनकी तबीयत अचानक बिगड़ने पर स्वजन उन्हें संयुक्त चिकित्सालय ले आए। जहा डाक्टर आफताब आलम ने उनकी जाच की। उन्होंने बुजुर्ग की कोरोना जाच की तो वह पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद डाक्टर उन्हें हायर सेंटर के लिए रेफर कर रहे थे कि उनकी तबीयत और बिगड़ गई और उन्होंने दम तोड़ दिया। वह अपने पीछे दो पुत्र व एक पुत्री को छोड़ गए हैं। इधर सूचना मिलने पर एसडीएम हिमाशु कपाड़िया पुलिस के साथ सयुक्त चिकित्सालय पहुंचे। जहा उन्होंने बताया कि कोविड नियमों के अनुसार उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। बता दें कि 1 दिन पूर्व ही परिवहन निगम के स्टेशन प्रभारी कि कोरोना से एसटीएच हल्द्वानी में मौत हो गई थी। वहीं लोहाघाट पंचेश्वर के खिड़ी गांव निवासी 40 वर्षीय एक युवक की उपचार के साथ सुशीला तिवारी अस्पताल में मौत हो गई। प्रभारी सीएमएस डा. मंजीत सिंह ने बताया युवक कुछ दिनों पूर्व लखनऊ से अपने पैतृक गांव खीड़ी आया हुआ था। गांव में अचानक स्वास्थ्य खराब हो गया। गांव के लोगों ने 17 अप्रैल को युवक खीड़ी गांव से डोली में सड़क तक पहुंचाया। उपचार के लिए सीएचसी लोहाघाट लाया गया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया। कोरोना जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी रेफर कर दिया। उपचार के दौरान सोमवार को मौत हो गई। उन्होंने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों से स्वास्थ्य परीक्षण कराने, नियमों का पालन करने, खान पान में परहेज करने, क्वारंटाइन के नियमों का पालन करने, भीडभाड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करने, मास्क लगाने, शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने, चिकित्सकों की सलाह लेने की अपील की। =========== बनबसा 13 व चम्पावत में दो संक्रमित

स्ावाद सूत्र, बनबसा : मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनबसा क्षेत्र में किए गए एंटीजन टेस्ट में 13 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। डा. मो. उमर ने बताया कि इसमें जगबूढा पुल पर नौ और एनएचपीसी में चार पॉजिटिव पाए गए है। जिन्हें आइसोलेट किया गया है। इसके अलावा बनबसा क्षेत्र में 100 आरटीपीसीआर टेस्ट किए गये है। डा. उमर ने लोगों से कोविड के नियमों का पालन करने की अपील की है। वहीं चम्पावत जिला अस्पताल में दो लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें एक ट्रूनेट जांच में तो दूसरा एंटिजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव मिला है।

chat bot
आपका साथी