विद्यार्थियों ने परीक्षा परिणाम घोषित करने की उठाई मांग

स्वामी विवेकानंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय छात्र संघ के पदाधिकारियों ने परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 09:31 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 09:31 PM (IST)
विद्यार्थियों ने परीक्षा परिणाम घोषित करने की उठाई मांग
विद्यार्थियों ने परीक्षा परिणाम घोषित करने की उठाई मांग

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : स्वामी विवेकानंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय छात्र संघ के पदाधिकारियों ने परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग को लेकर शुक्रवार को प्राचार्य डा. संगीता गुप्ता के माध्यम से परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन भेजा। कहा कि स्नातक छठे सेमेस्टर की परीक्षा संपन्न हुए लगभग दो माह का समय बीतने को है। अब तक परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किया गया है। और ना ही स्नातक स्पेशल बैक पेपर के आवेदन पत्र जारी किए जा रहे हैं। स्पेशल बैक परीक्षा में बिलंब होने के कारण छात्र-छात्रा प्रतियोगी परीक्षा में भाग नहीं ले पा रहे हैं। विद्यार्थियों ने शीघ्र परीक्षा परिणाम घोषित करने और बैक पेपर के लिए आवेदन करने की मांग की। कहा कि इस संबंध में जल्दी कदम नहीं उठाया गया तो छात्र आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएंगे। ज्ञापन सौंपने वालों में छात्र संघ महासचिव राहुल जोशी, नीरज सगटा, मयंक जोशी, रोबिन मेहता, सीमा राय, प्रिया बिष्ट, दीपिका पंत, रश्मि, हेमा अधिकारी आदि मौजूद रहे। ======= चम्पावत महाविद्यालय में बढ़ी 20 फीसद सीटें

संस, चम्पावत : छात्रों का आंदोलन रंग लाया है। पीजी कालेज चम्पावत में स्नातक प्रथम सेमेस्टर में 20 फीसद सीटें बढ़ाई गई हैं। कुमाऊं विश्व विद्यालय के परीक्षा नियंत्रक द्वारा इस संबंध में जारी पत्र पहुंचने के बाद छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गई है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं एनएसयूआइ से जुड़े छात्र लंबे समय से सीटें बढ़ाए जाने की मांग कर रहे थे। सीटें कम होने से कई विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं मिल पा रहा था। एनएसयूआइ से जुड़े छात्रों ने सीटें बढ़ाए जाने पर खुशी जताते हुए विश्व विद्यालय का आभार जताया है। उन्होंने इसे छात्रों की जीत बताया है। अमन टम्टा, कमल बिष्ट, अभिषेक तड़ागी, अनुज गहतोड़ी, आकाश टम्टा आदि ने बताया कि प्रवेश से वंचित छात्रों को इस फैसले से काफी राहत मिली है।

chat bot
आपका साथी