नायकगोठ में एसएसबी ने लगाया चिकित्सा शिविर, ग्रामीणों को सोलर लाइटें भी बांटी

एसएसबी 57वीं वाहिनी बूम ने नागरिक कल्याण कार्यक्रम के तहत नायकगोठ प्राथमिक पाठशाला में मानव और पशु चिकित्सा शिविर लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:18 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:18 PM (IST)
नायकगोठ में एसएसबी ने लगाया चिकित्सा शिविर, ग्रामीणों को सोलर लाइटें भी बांटी
नायकगोठ में एसएसबी ने लगाया चिकित्सा शिविर, ग्रामीणों को सोलर लाइटें भी बांटी

संस, टनकपुर : एसएसबी 57वीं वाहिनी बूम ने नागरिक कल्याण कार्यक्रम के तहत नायकगोठ प्राथमिक पाठशाला में मानव और पशु चिकित्सा शिविर लगाया। इस दौरान किसानों को इमरजेंसी सोलर लाइटें बाटी गई। चिकित्साधिकारी डा. राजश्री करडे व उप कमाडेंट चिकित्सा डा. पूजा फर्सवान द्वारा पशु पालकों को दवा वितरित की गई। साथ ही 48 से अधिक ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जाच कर निश्शुल्क दवाइया भी बाटी। एसएसबी के उप कमाडेंट सुविंद्र अंबावत ने ग्रामीणों से संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी एसएसबी को देने को कहा। उन्होंने बताया कि इस तरह के शिविर आगे भी जारी रहेंगे। साथ ही जरूरतमंदों को इसका लाभ पहुंचाया जाएगा। इस मौके पर बूम चौकी प्रभारी अजीत कुमार, ग्राम प्रधान भवानी देवी, क्षेत्र पंचायत सदस्य विकास धामी, सूरज सिंह, आभा सिंह, दीपक सिंह आदि मौजूद रहे। ====== स्वास्थ्य शिविर में मरीजों का निश्शुल्क उपचार

लोहाघाट : गीताजलि सेवा संस्थान की पहल पर दिल्ली से आई डाक्टर्स फार यू की टीम ने बुधवार को लधियाघाटी क्षेत्र के भिंगराड़ा में निश्शुल्क चिकित्सा शिविर लगाया। इस दौरान मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाएं वितरित की गई। गीताजलि सेवा संस्थान के अध्यक्ष सतीश चंद्र पाडेय के नेतृत्व में डा. बालकृष्ण गुप्ता, डा. याशिका भूटानी ने मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें आवश्यक परामर्श और दवाएं वितरित की। गीताजलि सेवा संस्थान के अध्यक्ष पांडेय ने बताया उनकी यह मुहिम जारी रहेगी। बताया कि गीताजलि की ओर से रायनगर चौड़ी गाव के बची गिरी, देवकी देवी व त्रिलोक सिंह की कान सुनने वाली मशीन दान स्वरूप भेंट की गई। मेडिकल कैंप में रंजीत, विनायक कुमार, सोनू, विपिन पांडेय, निर्मल भट्ट, नारायण गिरी, दीपक, नितिन मुरारी, राकेश, नीरज, सूरज आदि ने सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी