दुकानों में छापा मार एक्सपायरी खाद्य सामग्री को कराया नष्ट

दीपावली पर्व नजदीक आते ही प्रशासन व खाद्य विभाग की टीम सतर्क हो गई है। टीम ने बनबसा में छापामार कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 04:59 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 01:41 AM (IST)
दुकानों में छापा मार एक्सपायरी खाद्य सामग्री को कराया नष्ट
दुकानों में छापा मार एक्सपायरी खाद्य सामग्री को कराया नष्ट

जेएनएन, बनबसा, टनकपुर : दीपावली पर्व नजदीक आते ही प्रशासन व खाद्य विभाग की टीम सतर्क हो गई है। टीम ने गुरुवार को नगर के होटलों और मिठाई के प्रतिष्ठानों में छापामार कार्रवाई करते हुए एक्सपायरी नमकीन, पानी, मसाले आदि नष्ट करवाया।

एसडीएम टनकपुर हिमाशु कफल्टिया की अगुवाई में प्रशासन और खाद्य विभाग की टीम ने नगर के मुख्य बाजार के होटलों और मिठाई के प्रतिष्ठानों में छापेमार कार्यवाही की। इस दौरान मुख्य बाजार स्थित मिठाई के प्रतिष्ठान में निरीक्षण के दौरान एसडीएम और खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगिता तिवारी ने मिठाई प्रतिष्ठान में गंदगी होने पर नाराजगी जतायी। इस दौरान वहा रखे एक्सपायरी मसाले, पानी की बोतल, नमकीन को नष्ट करवाया। एसडीएम कफल्टिया ने होटल और मिठाई प्रतिष्ठानों के स्वामियों से लोगों के सेहत से खिलवाड़ नहीं करने की हिदायत दी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगिता तिवारी ने होटल में ताजा खाना, मिठाई बनाने और एक्सपायरी सामान न बेचने की हिदायत दी।

टनकपुर : एसडीएम हिमांशु कफल्टिया व खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगिता तिवारी ने टनकपुर व बनबसा के मिष्ठान व अन्य खाद्य पदार्थों की दुकानों में छापा मारकर एक्सपायरी सामान नष्ट करवाया। इस अवसर पर नायब तहसीलदार पिंकी आर्या व कमल सिंह भी मौजूद रहे। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि जिले के अन्य स्थानों पर भी छापामारी कर एक्सपायरी सामान नष्ट करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी