प्रवासियों को ला रही रोडवेज बस टिप्पन टॉप के समीप खराब

लॉकडाउन में फंसे प्रवासियों को रुद्रपुर से ला रही लोहाघाट डिपो की रोडवेज बस टिप्पन टॉप के पास खराब हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 May 2020 10:59 PM (IST) Updated:Fri, 22 May 2020 10:59 PM (IST)
प्रवासियों को ला रही रोडवेज बस टिप्पन टॉप के समीप खराब
प्रवासियों को ला रही रोडवेज बस टिप्पन टॉप के समीप खराब

चम्पावत, जेएनएन : लॉकडाउन में फंसे प्रवासियों को रुद्रपुर से ला रही लोहाघाट डिपो की एक बस राष्ट्रीय राजमार्ग में टिप्पन टॉप के पास फंस गई। बस में 12 लोग सवार थे। रोडवेज प्रबंधन को सूचना देने के करीब तीन घंटे बाद दूसरी बस भेजकर लोगों को लोहाघाट के लिए रवाना किया गया।

लॉकडाउन में फंसे प्रवासियों के आने का सिलसिला जारी है। गुरुवार को गुजरात से ट्रेन से चम्पावत व लोहाघाट के 12 लोग रुद्रपुर पहुंचे थे। जिन्हें रोडवेज की लोहाघाट डिपो की बस संख्या यूके07पीए 2813 लेकर लोहाघाट जा रही थी। करीब 11.30 बजे बस के टिप्पन टॉप के पास पहुंचने पर तकनीकी कमी आने के कारण खराब हो गई। बस में आठ चम्पावत के तो चार लोहाघाट के रहने वाले थे। चालक जर्नादन मुरारी व परिचालक रविंद्र जोशी ने इसकी सूचना निगम प्रबंधन को दी। सूचना के करीब तीन घंटे बाद प्रबंधन द्वारा दूसरी बस भेजी गई। इस दौरान बस में सवार लोग काफी परेशान हो उठे। इधर लोहाघाट एआरएम राजेंद्र कुमार ने बताया कि बस में तकनीकी कमी आई थी। दूसरी बस की व्यवस्था कर यात्रियों को लोहाघाट भेजा गया। ======= एमपी के आधा दर्जन घर जाने को तैयार

चम्पावत : ऑलवेदर रोड के प्रथम पैकेज में कार्य कर रहे मध्य प्रदेश के आधा दर्जन मजदूर लॉकडाउन में फंसे हुए हैं। यह लोग अमरूबैंड के पास सड़क किनारे रह रहे हैं। वह अपने घर जाने की जिद कर रहे हैं मगर प्रशासन उनकी एक नहीं सुन रहा है। श्रमिक विजय अमर सिंह, सुनील, चंपा लाल, शिव कुमार, मनीष, प्रेम, सीमा बेबी आदि ने कहा कि टनकपुर कोतवाली में उन्होंने घर जाने को आधार कार्ड भी जमा किया है, लेकिन वह जब भी कोतवाली पूछने जाते हैं तो पुलिस ने उन्हें जल्द भेजे जाने की बात कहती है। श्रमिकों ने कहा कि कंपनी द्वारा उन्हें समय से पैसा भी नहीं दिया जा रहा है। जिससे वह अपने घर पैसे नहीं भेज पा रहे हैं। वहीं बच्चों का भी सही से पालन पोषण नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने प्रशासन से जल्द घर जाने की अनुमति देने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी