चम्पावत में रिकॉर्ड 103 कोरोना संक्रमित, दो की मौत

कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। आंकड़ों को देख लग रहा है कि कोरोना पूरे पीक में पहुंच गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:13 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:13 PM (IST)
चम्पावत में रिकॉर्ड 103 कोरोना संक्रमित, दो की मौत
चम्पावत में रिकॉर्ड 103 कोरोना संक्रमित, दो की मौत

जेएनएन, चम्पावत : कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। आंकड़ों को देख लग रहा है कि अब कोरोना संक्रमण पूरे पीक में पहुंच गया है। शनिवार को आई रिपोर्ट काफी चौंकाने व डराने वाली है। अब तक जनपद में सर्वाधिक कोरोना संक्रमित पाए जाने वाले सभी रिकॉर्ड टूट गए। शनिवार को एक साथ 103 कोरोना संक्रमित पाए गए। साथ ही दो लोगों की मौत हो गई। इसमें एक महिला बनबसा तो दूसरा युवक लोहाघाट का रहने वाला है। हालांकि महिला का टेस्ट सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी में हुआ। जिस कारण मौत की संख्या जनपद के रिकॉर्ड में दर्ज नहीं है। जनपद में अब एक्टिव केसों की संख्या 208 पहुंच गई है।

सीएमओ डा. आरपी खंडूरी ने बताया कि जनपद में कोरोना अब डराने लगा है। लोगों को बहुत ही ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है। शुक्रवार रात्रि व शनिवार को आई रिपोर्ट में 103 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जो अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। गत वर्ष अधिकतम 60 लोग ही एक दिन में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। 103 कोरोना संक्रमितों में 33 श्रद्धालु हैं। जो मां पूर्णागिरि के दर्शनों को टनकपुर आए थे। इसके अलावा 70 कोरोना संक्रमित जनपद के रहने वाले हैं। सीएमओ ने बताया कि 55 संक्रमित आरटीपीसीआर, 47 एंटीजन व एक ट्रूनेट जांच में संक्रमित मिला है। इनमें 19 जिला अस्पताल, 68 टनकपुर बनबसा तथा 16 लोहाघाट के रहने वाले हैं। सीएमओ ने कहा कि अगर लोगों ने कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन नहीं किया तो स्थिति और गंभीर हो जाएगी।

===== जनपद पहुंची 6600 कोरोना वैक्सीन डोज

चम्पावत : सीएमओ डा. खंडूरी ने बताया कि जनपद में 6600 कोरोना वैक्सीन डोज पहुंच गई है। सभी 11 टीकाकरण केंद्र में टीकाकरण शनिवार को किया गया। 14000 डोज प्रति सप्ताह की डिमांड की गई है। अब तक करीब 31 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इसलिए 45 वर्ष से अधिक आयु के लोग अधिक से अधिक संख्या में लोग वैक्सीन लगवाए।

chat bot
आपका साथी