देश हित में विद्युत उत्पादन बढ़ाने के लिए करें काम : बासु

एनएचपीसी के परियोजना निदेशक विश्वजीत बासु ने टनकपुर पावर स्टेशन एनएचपीसी का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:35 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:35 PM (IST)
देश हित में विद्युत उत्पादन बढ़ाने के लिए करें काम : बासु
देश हित में विद्युत उत्पादन बढ़ाने के लिए करें काम : बासु

स्ावाद सूत्र, बनबसा : एनएचपीसी के परियोजना निदेशक विश्वजीत बासु ने टनकपुर पावर स्टेशन एनएचपीसी पहुंचकर पावर हाउस, टनकपुर बैराज का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों से देश हित में विद्युत उत्पादन बढ़ाने पर जोर देने का आह्वान किया।

बुधवार को अपने दो दिवसीय भ्रमण पर टनकपुर पावर स्टेशन एनएचपीसी पहुंचे परियोजना निदेशक का कार्यपालक निदेशक चंडीगढ़ राजेश शर्मा और टनकपुर पावर स्टेशन एनएचपीसी के प्रभारी महाप्रबंधक सुरेश कुमार शर्मा ने स्वागत किया। गुरुवार को परियोजना निदेशक को सीआइएसएफ के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। जिसके बाद परियोजना निदेशक बासु ने टनकपुर पावर स्टेशन के पावर हाउस और टनकपुर बैराज का निरीक्षण किया। उन्होंने भारत-नेपाल लिंक नहर का भी निरीक्षण करने के बाद पावर स्टेशन के हर्बल गार्डन में पौधारोपण किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि एनएचपीसी देश हित में जलविद्युत उत्पादन करने वाला राष्ट्रीय संगठन है। उन्होंने अधिकारियों से देश हित में विद्युत उत्पादन को बढ़ाने में अपना शत प्रतिशत सहयोग करने का आह्वान किया। इस मौके पर महाप्रबंधक मदन लाल, गोपाल सिंह बिष्ट के अलावा तमाम अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

======= एसपी ने किया कोतवाली का निरीक्षण

चम्पावत : एसपी लोकेश्वर सिंह ने गुरुवार को कोतवाली चम्पावत का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों एवं कर्मचारियों की कई समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया। निरीक्षण के दौरान एसपी ने कार्यालय अभिलेखों, मालखाना, शस्त्रागार, आपदा उपकरण, दंगा नियंत्रण शस्त्र, गैस, सीसीटीएनएस, लावारिस माल, वाहनों, मैस, बैरक, सरकारी आवास आदि का स्थलीय निरीक्षण कर साफ सफाई रखने के निर्देश दिए। उन्होंने सीओ अशोक कुमार सिंह व उपनिरीक्षक सुरेंद्र खड़ायत को लंबित अभियोगों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी