नियमों का उल्लंघन करने पर दो दिन में कटे 106 लोगों के चालान

चम्पावत जिले में दो दिन के भीतर पुलिस ने नियम तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:37 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:37 PM (IST)
नियमों का उल्लंघन करने पर दो दिन में कटे 106 लोगों के चालान
नियमों का उल्लंघन करने पर दो दिन में कटे 106 लोगों के चालान

संवाद सहयोगी, चम्पावत : जिले में सुबह सात से 10 बजे तक लगे क‌र्फ्यू और कोविड के नियमों का उल्लंघन करने वाले 106 लोगों का पुलिस ने चालान काटकर सात वाहनों को सीज कर दिया है। पुलिस ने बिना किसी काम के बाजार में घूम रहे लोगों को सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

शनिवार को सीओ अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में चम्पावत में और अविनाश वर्मा के नेतृत्व में टनकपुर में पुलिस टीम ने कोविड और क‌र्फ्यू नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। दो दिन में बिना मास्क पहने बाजार आए और शारीरिक दूरी का पालन न करने वाले 106 व्यक्तियों के चालान काटे हैं। इस दौरान पुलिस नियमों का पालन करने के लिए भी लोगों को जागरूक कर रही है। सीओ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि नियम विरूद्ध आचारण करने पर सात वाहन भी सीज किए गए हैं। अभियान के दौरान पुलिस ने लोगों को मास्क भी उपलब्ध कराए। पुलिस ने दुकानदारों को भी कालाबाजारी न करने और प्रिंट रेट से अधिक दामों पर सामग्री न बेचने के निर्देश दिए। शनिवार को बनबसा पुलिस ने भी बाजार में घूम-घूम कर लोगों को कोविड और क‌र्फ्यू के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया। इधर ग्रामीण क्षेत्रों की अधिकांश दुकानें क‌र्फ्यू के बाद भी खुल रही हैं। ========= दुकानदार गिरफ्तार निर्धारित समय के बाद दुकान खोलने पर दो गिरफ्तार, क‌र्फ्यू उल्लंघन में एक का चालान पिथौरागढ़: सीमांत जिले पिथौरागढ़ में पुलिस की सख्ती के बाद भी कई लोग क‌र्फ्यू नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे दो दुकानदारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और एक व्यक्ति का पांच हजार रुपये का चालान किया।

कोतवाल रमेश तनवार को चेकिंग के दौरान धनौड़ा क्षेत्र में जगदीश भट्ट और बिण क्षेत्र में बलदेव कुमार की दुकानें निर्धारित समय के बाद खुली हुई मिली। उन्होंने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। नगर में एक युवक रोहित को क‌र्फ्यू नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़ा गया। रोहित के खिलाफ मौके पर ही पांच हजार रुपये चालान की कार्रवाई की गई।

chat bot
आपका साथी