एसएसबी की ओर से लोहाघाट महाविद्यालय परिसर में रोपे गए पौधे

स्वामी विवेकानंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में गुरुवार को एसएसबी के जवानों ने पौधारोपण अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:51 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:51 PM (IST)
एसएसबी की ओर से लोहाघाट महाविद्यालय परिसर में रोपे गए पौधे
एसएसबी की ओर से लोहाघाट महाविद्यालय परिसर में रोपे गए पौधे

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : स्वामी विवेकानंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में गुरुवार को चम्पावत स्थित एसएसबी पंचम वाहिनी की ओर से बृहद पौधारोपण अभियान चलाया गया। शुभारंभ एसएसबी के कमांडेंट प्रमोद देवरानी और महाविद्यालय की प्राचार्य डा. संगीता गुप्ता ने संयुक्त रूप से पौधा लगाकर किया। इस दौरान उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिकाधिक पौधारोपण करने की अपील की।

एसएसबी के कमांडेंट ने कहा कि मनुष्य तथा पर्यावरण दोनों परस्पर एक दूसरे के पूरक हैं। जिस दिन पर्यावरण का अस्तित्व मिट गया उस दिन मानव जाति का अस्तित्व भी मिट जाएगा। पर्यावरण को बचाने के लिए देश के हर व्यक्ति को अपने दायित्वों का पूर्ण इमानदारी से निर्वहन करना होगा। महाविद्यालय की प्राचार्य ने भी अपने संबोधन में पेड़ पौधों के महत्व को रेखांकित किया। कॉलेज परिसर में तेजपात, आंवला, बांज, बुरांश आदि पौंधों का रोपण किया गया। इस दौरान वन विभाग के रेंजर दीप जोशी, ग्राम प्रधान जीतेंद्र राय, महाविद्यालय के प्राध्यापक डा. प्रकाश लखेड़ा, डा. सुमन पांडेय, डा. कमलेश सक्टा, डा. अर्चना त्रिपाठी, डा. नम्रता दयाल, बसंत कुमार, चंद्रा जोशी, अंकिता फत्र्याल आदि मौजूद रहे। ======= बग्वाला खेल मैदान को लेकर खेल प्रेमियों में खुशी की लहर

लोहाघाट : खेतीखान के ग्राम सभा गोश्नी के बग्वाला में खेल मैदान के निर्माण कार्य को लेकर खेल प्रेमियों में खुशी का माहौल है। जिला पंचायत सदस्य विजय बोहरा ने बताया कि क्षेत्र में बन रहे खेल मैदान से गोश्नी, मानर, त्यारसों, जनकांडे, गंभीर गांव, परध्यानी, बांजगांव, कानकोट, जाख, सिरमोली, कर्णकरायत, ढेरनाथ, आदि गांव के युवाओं को इस खेल मैदान का लाभ मिलेगा। साथ पाटी ब्लाक में आयोजित होने वाली ब्लॉक स्तरीय फुटबॉल, वालीबॉल, क्रिकेट सहित विद्यालय स्तरीय विभिन्न प्रतियोगिताओं सहित सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए भी यह मैदान मील का पत्थर साबित होगा। क्षेत्र के ग्रामीणों व युवाओं ने इस पुनीत कार्य के लिए विधायक पूरन सिंह फत्र्याल का आभार जताया है।

chat bot
आपका साथी