फार्मासिस्टों ने किया प्रदर्शन, कार्यबहिष्कार की चेतावनी

सीएमओ द्वारा स्वास्थ्य महानिदेशक को भेजी गई कोरोना वारियर्स की सूची का विरोध जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:53 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:53 PM (IST)
फार्मासिस्टों ने किया प्रदर्शन, कार्यबहिष्कार की चेतावनी
फार्मासिस्टों ने किया प्रदर्शन, कार्यबहिष्कार की चेतावनी

संवाद सहयोगी चम्पावत : सीएमओ द्वारा स्वास्थ्य महानिदेशक को भेजी गई कोरोना वारियर्स की सूची को लेकर आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को फार्मासिस्टों एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने सीएमओ कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर सूची में संशोधन कर वास्तविक रूप से कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों का नाम शामिल करने की मांग की है।

कर्मचारियों का कहना है कि मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित करने के लिए सीएमओ द्वारा जिन कोरोना वारियर्स की सूची स्वास्थ्य महानिदेशक को भेजी है उसमें पक्षपात किया गया है। इस सूची में कोविड के दौरान वास्तविक रूप से कार्य करने वाले कर्मचारियों एवं अधिकारियों का नाम शामिल नहीं किया गया है। फार्मासिस्टों का कहना है कि इस सूची को देखकर वास्तविक रूप से कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों का मनोबल टूटा है। कई ऐसे लोगों के नाम सूची में शामिल नहीं किए गए हैं जिन्होंने कोविड काल में अपनी जान की परवाह न कर रात दिन मरीजों की सेवा में लगा दिया। और निडर होकर कोरोना से जंग लड़ी। कर्मचारियों ने सूची के अनुसार ही कार्मिकों से वैक्सीनेशन एवं अन्य कोविड कार्य कराने को कहा है। चेतावनी दी है कि सूची में संशोधन नहीं किया गया तो कर्मचारी आंदोलन के साथ कार्यबहिष्कार शुरू कर देंगे। बाद में उन्होंने अपनी मांग से संबंधित ज्ञापन सीएमओ को सौंपा। प्रदर्शन करने वालों में फार्मासिस्ट सुरेश पाटनी, मुकुल राय, हरिमोहन सिंह बोहरा, संदीप वर्मा, नवीन ओली, एलडी जोशी समेत कई कर्मचारी शामिल थे। ====== व्यापारियों ने की नेपाल जाने की अनुमति देने की मांग

टनकपुर : नगर के व्यापारियों ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर उन्हें नेपाल जाने की अनुमति दिए जाने की मांग की है। उद्योग व्यापार मंडल के बैनर तले व्यापारियों ने शनिवार को एसडीएम को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा।

व्यापारियों का कहना है कि कोविड के चलते तीन माह से भारत और नेपाल सीमा बंद होने से दोनों देशों के व्यापारी एक दूसरे के यहां आना जाना नहीं कर पा रहे हैं। इसका दुष्प्रभाव व्यापार पर पड़ रहा है। कहा है कि अब कोविड का प्रकोप लगभग खत्म हो गया है और जनजीवन भी पटरी पर लौट आया है। उनका कहना है कि नेपाल सीमा से सटा होने के कारण टनकपुर का अधिकांश व्यापार नेपाल पर निर्भर है। व्यापारियों को नेपाल जाने की अनुमति न होने के कारण व्यापार चौपट हो गया है। इसका नुकसान यहां के व्यापारियों को उठाना पड़ रहा है। ज्ञापन में नगर के व्यापारियों को नेपाल आने-जाने की अनुमति देने की मांग की गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में व्यापार मंडल अध्यक्ष शाहिद हुसैन, महामंत्री संजय पांडेय, मोहित गड़कोटी, अंकित अग्रवाल शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी