पेयजल समस्या से जूझ रहे सैलानीगोठ के लोगों ने खाली बर्तनों के साथ किया प्रदर्शन

एक सप्ताह से पेयजल संकट का सामना कर रहे सैलानीगोठ गाव के लोगों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Feb 2021 11:08 PM (IST) Updated:Wed, 03 Feb 2021 11:08 PM (IST)
पेयजल समस्या से जूझ रहे सैलानीगोठ के लोगों ने खाली बर्तनों के साथ किया प्रदर्शन
पेयजल समस्या से जूझ रहे सैलानीगोठ के लोगों ने खाली बर्तनों के साथ किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, टनकपुर: एक सप्ताह से पेयजल संकट का सामना कर रहे सैलानीगोठ गाव के लोगों ने बुधवार को खाली बर्तनों के साथ जल संस्थान के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि शिकायत के बाद भी जल संस्थान पानी की आपूर्ति बहाल करने की ओर ध्यान नहीं दे रहा है। शीघ्र आपूर्ति नहीं हुई तो जल संस्थान कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

ग्राम प्रधान रमिला आर्य के नेतृत्व में सबसे पहले ग्रामीण पंचायत भवन में एकत्रित हुए। यहां बैठक कर लोगों ने कहा कि एक सप्ताह से गांव में पेयजलापूर्ति नहीं हो रही है। मामले की जानकारी विभाग को दे दी गई है, लेकिन अभी तक पानी की बहाली नहीं किी गई है। पानी न आने से लोगों के सामने पेयजल का गंभीर संकट पैदा हो गया है। ग्रामीणों ने खाली बर्तनों को सामने रख नारेबाजी की। इस मौके पर उमाकांत राय, भुवन कलौनी, कलावती देवी, प्रेम चंद, सतीश राय, सदानंद जोशी, शंकर जोशी मौजूद रहे। =========== सैलानीगोठ गांव की क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन की मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। जल्द पानी की आपूर्ति पूर्व की भांति सुचारू कर दी जाएगी।

-बीएस कुआर्बी, अपर सहायक अभियंता, जल संस्थान ====== दो माह से पेयजल से वंचित हैं दस परिवार

मुनस्यारी: मुनस्यारी के शास्त्री चौक के निचले क्षेत्र में रहने वाले दस परिवार विगत दो माह से पेयजल से वंचित हैं। पेयजल लाइन चौक होने से इन परिवारों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। प्रभावित परिवारों द्वारा कई बार जल संस्थान से शिकायत की जा चुकी है परंतु संस्थान ध्यान नहीं दे रहा है। जिसे लेकर प्रभावित परिवारों में आक्रोश व्याप्त है। प्रभावित परिवारो ने शास्त्री चौक से बैंक के बीच के दस परिवारों की बंद जलापूर्ति प्रारंभ कराने की मांग को लेकर एसडीएम को पत्र सौंपा। पत्र में जल संस्थान को अविलंब पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए जाने की मांग की गई है।

chat bot
आपका साथी